नेपाल पहली बार अंडर 19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में, आयरलैंड को 8 विकेट से रौंदा

नेपाल पहली बार अंडर 19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में, आयरलैंड को 8 विकेट से रौंदा

फतुल्लाह:

लेग स्पिनर संदीप लामिचाने की टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक सहित पांच विकेट की मदद से नेपाल ने आयरलैंड को आठ विकेट से हराकर पहली बार आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप के सुपर लीग क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

नेपाल के अलावा भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका भी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे। भारत और नेपाल ने ग्रुप डी में शीर्ष दो स्थान हासिल किए जबकि पाकिस्तान और श्रीलंका ने ग्रुप बी से जगह बनाई।

आयरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 131 रन बनाए और इसके जवाब में नेपाल की टीम ने योगेंद्र कार्की के 61 रन की बदौलत 26वें ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। इससे पहले संदीप ने अपने चौथे ओवर की अंतिम तीन गेंद पर लोर्कन टकर, एडम डेनिसन और फियाकरा टकर को आउट करके हैट्रिक पूरी की। उन्होंने 27 रन देकर पांच विकेट चटकाए। सिलहट में श्रीलंका ने करीबी मुकाबले में अफगानिस्तान को हराकर अगले दौर में जगह बनाई।

कप्तान चरित असालंका के 71 रन के बावजूद श्रीलंका की टीम 184 रन पर ढेर हो गई लेकिन इसके बाद अफगानिस्तान की टीम सलामी बल्लेबाज करीम जनात (40) और वहीदुल्लाह शफाक (47) की उम्दा पारियों के बावजूद 151 रन पर सिमट गई। दायें और बायें हाथ दोनों से गेंदबाजी करने वाले कमिंदू मेंडिस ने श्रीलंका की ओर से 36 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच पाकिस्तान ने कनाडा को सात विकेट से हराया। कनाडा की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 178 रन ही बना सकी। पाकिस्तान की ओर से हसन खान ने तीन जबकि शादाब खान ने दो विकेट चटकाए। इसके जवाब में पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज जीशान मलिक के नाबाद 89 और सैफ बदर के 44 रन की बदौलत 41वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।