विज्ञापन

IPL 2025: CSK किन 4 खिलाड़िय़ों को इस बार करेगी रिटेन, समीर रिजवी ने बताया

Sameer Rizvi on IPL 2025 Auction, मीर रिजवी ( Sameer Rizvi) ने उन खिलाड़ियों का नाम बताया है जिसे चेन्नई सुपरकिंग्स टीम रिटेन कर सकती है.

IPL 2025: CSK किन 4 खिलाड़िय़ों को इस बार करेगी रिटेन, समीर रिजवी ने बताया
Sameer Rizvi on CSK

Sameer Rizvi on IPL 2025 Auction : समीर रिजवी ( Sameer Rizvi) ने ऐसे चार खिलाड़ियों के बारे में बात की है जिसे सीएसके (Chennai Super Kings) इस बार के ऑक्शन से पहले रिटेन कर सकती है. शुभंकर मिश्रा के यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए समीर ने पांच खिलाड़ियों के बारे में खुलासा किया है जिसे चेन्नई सुपरकिंग्स इस बार रिटेन कर सकती है. इंटरव्यू के दौरान जब उनसे पूछा गया कि आपको क्या लगता है कि सीएसके किन खिलाड़ियों को रिटेन करेगी. इस सवाल पर रिएक्ट करते हुए समीर ने कहा, " मुझे कोई खबर नहीं है. ये भी मैं नहीं जानता हूं कि मुझे रिटेन किया जाएगा या नहीं.. माही भाई का भी कुछ पता नहीं है."

समीर ने आगे कहा, "कप्तान के तौर पर ऋतुराज गायकवाड़  हैं तो शायद वो रिटेन हो सकते हैं. जडेजा भईया हैं, शिवम भाईया हैं. शायद डेविड कॉन्वे और मथीशा पथिराना हैं. इन दोनों में से किसी एक को सीएसके रिटेन कर सकती है."

बता दें कि आईपीएल की संचालन परिषद ने  फैसला किया है कि 10 फ्रेंचाइजी को अपनी पिछली टीम से अधिकतम छह खिलाड़ियों को बरकरार रखने (रिटेन) करने की अनुमति दी है जिसमें नीलामी का एक ‘राइट टू मैच' (आरटीएम) कार्ड भी शामिल होगा, जिसकी कीमत 120 करोड़ रुपये के बढ़े हुए टीम पर्स में से 75 करोड़ रुपये होगी. साल 2022 में आयोजित पिछली मेगा नीलामी में एक टीम को अधिकतम चार रिटेन करने की अनुमति थी.

ये भी पढ़ें-  Sameer Rizvi : कोहली-धोनी नहीं बल्कि यह बल्लेबाज है सबसे फेवरेट, समीर रिज़वी ने बताया

BCCI सचिव जय शाह ने लीग में खेलने के लिए चुने गए सभी खिलाड़ियों के लिए 7.50 लाख रुपये की निश्चित मैच फीस की भी घोषणा की जिसमें उन्हें अपने वेतन के अतिरिक्त 1.05 करोड़ रुपये की अतिरिक्त आय होगी. फ्रेंचाइजी को अगले सत्र के लिए ‘नीलामी कम रिटेनशन' की 120 करोड़ रुपये की राशि के अलावा 12.60 करोड़ रुपये का एक निश्चित राशि रखनी होगी.

चेन्नइ सुपरकिंग्स की टीम (CSK team)
MS धोनी (विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, अरावली अवनीश राव (विकेटकीपर), समीर रिवजी, रवींद्र जड़ेजा, मिशेल सेंटनर, डेरिल मिशेल, मोइन अली, शिवम दुबे, निशांत सिंधु, अजय मंडल, राजवर्धन हंगरगेकर, दीपक चाहर, महेश थीक्षाना, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना, रिचर्ड ग्लीसन, मुस्तफिजुर रहमान, शार्दुल ठाकुर.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
विश्व क्रिकेट का वह बल्लेबाज जो लाइव मैच के दौरान पहले जी भऱ सोता था , फिर क्रीज पर जाकर मारता था दोहरा शतक
IPL 2025: CSK किन 4 खिलाड़िय़ों को इस बार करेगी रिटेन, समीर रिजवी ने बताया
Kamran Ghulam Was Slapped By Haris Rauf PSL 2022 Lahore Qalandars Pakistan vs England Watch Video
Next Article
Kamran Ghulam: रातों रात स्टार बने कामरान गुलाम को हारिस रऊफ ने बीच मैदान में जड़ा था झन्नाटेदार थप्पड़, सन्न हो गई थी जनता, VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com