"आप डर देख सकते थे..", पूर्व कप्तान ने भारत से तुलना कर पाकिस्तान क्रिकेट के पतन का बताया कारण

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने कहा, "आप उनके फैसलों में डर देख सकते थे. जब आप असफलता के डर से खेलते हैं, तो आपको कभी भी वांछित परिणाम नहीं मिलेंगे और पाकिस्तान का होम सीजन इसका सबूत था. डर था, और सभी फैसले पूरी तरह से डर में किए गए थे."

India vs Pakistan

पूर्व बल्लेबाज सलमान बट (Salman Butt) का मानना ​​है कि पाकिस्तान की कट्टर प्रतिद्वंद्वी टीम भारत खेल के सभी फॉर्मेट में अपने दृष्टिकोण को लेकर अधिक स्पष्ट है. भारत ने बुधवार को तीसरे टी20 (IND vs NZ 3rd T20) में न्यूजीलैंड को 168 रनों से करारी शिकस्त दी, जिसके बाद उनकी यह टिप्पणी आई है. न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान में 2-1 से वनडे सीरीज(Pakistan vs New Zealand) जीत के बाद भारत का दौरा किया. भारत के खिलाफ पहला गेम (India vs New Zealand) जीतने के बाद ने बाकी दोनों मैच में बड़ी हार का सामना किया. यह पूछे जाने पर कि क्या न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान की तुलना में बेहतर टीम खेली, बट ने कहा कि भारत अपनी सोच में अधिक 'आश्वस्त और स्पष्ट' है.

बट ने अपने YouTube चैनल पर कहा, "न्यूजीलैंड को एक ऐसा विपक्ष मिला जो अपनी सोच में आश्वस्त और स्पष्ट है. उनके खिलाड़ियों का पूल बड़ा है और उनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक्सपोजर है, चाहे वह 'A' टीम हो या फर्स्ट क्लास क्रिकेट. हर खेल में, उन्हें अधिक एक्सपोजर मिला है. जिस तरह से पाकिस्तान ने अपना घरेलू सत्र खेला, उसमें सोच की कोई स्पष्टता नहीं थी."

बट ने आगे बताया कि पाकिस्तान का निर्णय "डर" के आधार पर था, जिसके कारण 2022 के घरेलू सत्र में उनका बुरी हार हुई.


उन्होंने पाकिस्तान के लिए कहा, "आप उनके फैसलों में डर देख सकते थे. जब आप असफलता के डर से खेलते हैं, तो आपको कभी भी वांछित परिणाम नहीं मिलेंगे और पाकिस्तान का होम सीजन इसका सबूत था. डर था, और सभी फैसले पूरी तरह से डर में किए गए थे."

उन्होंने भारत के लिए कहा, "यहां, वे इस बारे में स्पष्ट थे कि कौन खेलेगा, किस नंबर पर खेलेगा. यह भारत में स्पष्टता का एक और स्तर था. इंग्लैंड इतना आक्रामक खेलता है, वहां कोई भ्रम नहीं था."

यह भी पढ़ें:

IND-W vs SA-W: भारत को फाइनल में पांच विकेट से हराकर दक्षिण अफ्रीका ने जीती महिला त्रिकोणीय सीरीज

IND vs AUS Test: ऑस्ट्रेलियाई कोच ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत की इस मजबूती को बताया सबसे बड़ी चुनौती

होटल रूम में शुभमन गिल पर भड़के ईशान किशन, आमने-सामने आए दोनों भारतीय खिलाड़ी, Video हुआ वायरल

Women's T20 World Cup में कब और किसके साथ भिड़ेगी टीम इंडिया, जानें पूरा शेड्यूल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com