भारत के 1000वें मैच पर सचिन तेंदुलकर ने कही अपने मन की बात, फैंस को इस तरह कहा शुक्रिया

आपको बता दें कि टीम इंडिया 6 फरवरी से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीन एकदिवसीय मैच खेलेगी. इसके बाद 16 फरवरी से कोलकाता के ईडन गार्डन में T20I श्रृंखला खेली जाएगी.

भारत के 1000वें मैच पर सचिन तेंदुलकर ने कही अपने मन की बात, फैंस को इस तरह कहा शुक्रिया

सचिन के डेब्यू से रिटायरमेंट के दौरान भारत ने 638 वनडे मैच खेले थे. 

खास बातें

  • वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत खेलने जा रहा है अपना 1000वां मैच
  • सचिन तेंदुलकर ने टीम को दी बधाई
  • याद किए अपने डेब्यू के दिन
नई दिल्ली:

जैसा कि आपको पता ही होगा कि भारत वेस्टइंडीज (INDvsWI) के खिलाफ 1000वां वनडे मैच खेलने जा रहा है. महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने शुक्रवार को इस उपलब्धि को पूरे देश और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम के लिए "बहुत बड़ा मील का पत्थर" करार दिया है. उन्होंने कहा कि भारत का 1000वां वनडे खेलना एक बहुत बड़ा मील का पत्थर है. पहला वनडे 1974 में खेला गया था, यह केवल पिछले क्रिकेटरों, वर्तमान क्रिकेटरों, अतीत और वर्तमान बोर्ड के सदस्यों के कारण ही संभव था."

यह पढ़ें- अंडर 19 वर्ल्डकप फाइनल से पहले BCCI से फैंस से पूछा खास सवाल, "2008 के इस फोटो में खिलाड़ियों को पहचानिए"

तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कहा कि सबसे जरूरी है भारतीय क्रिकेट के फैंस भारतीय क्रिकेट टीम के शुभचिंतक, पिछली पीढ़ियों से और जो आज हमारे साथ हैं हम उनको कभी नहीं भूल सकते. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम क बधाई भी दी है. आगे उन्होंने कहा कि -"यह हम सभी के लिए एक उपलब्धि है और पूरे देश को इस पर गर्व होना चाहिए और उम्मीद है कि भारतीय क्रिकेट मजबूती से आगे बढ़ता रहेगा. मैं उन्हें आने वाली श्रृंखला के लिए और विशेष रूप से 1000 वीं के लिए शुभकामनाएं देता हूं"


आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने जब अपना पहला वनडे मैच खेला था उससे पहले भारत ने 166 वनडे मैच खेले थे. सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में भारतीय  टीम के साथ 200वां, 300वां, 400वां, 500वां, 600वां, 700वां और 800वां मैच भी खेला था. सचिन के डेब्यू से रिटायरमेंट के दौरान भारत ने 638 वनडे मैच खेले थे. 

यह भी पढ़ें- "जिस फोटो में मुझे सेलेक्शन बैठक में दिखाया है वो फोटो गलत है", 'दादा' ने दिए 10 कड़े सवालों के साफ-साफ जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि टीम इंडिया 6 फरवरी से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीन एकदिवसीय मैच खेलेगी. इसके बाद 16 फरवरी से कोलकाता के ईडन गार्डन में T20I श्रृंखला खेली जाएगी. भारत ने अभी तक की बात करें तो वर्तमान में 999 मैचों में, भारत में 518 जीत, 431 हार और  41 मैच बिना किसी परिणाम के खेले हैं.  भारत ने अपना 500वां मैच 2002 में खेला था और दो दशक बाद 1000 वनडे खेलने के मील के पत्थर तक पहुंचने वाला है.