विज्ञापन
This Article is From Feb 04, 2022

अंडर 19 वर्ल्डकप फाइनल से पहले BCCI से फैंस से पूछा खास सवाल, "2008 के इस फोटो में खिलाड़ियों को पहचानिए"

"बाद में विराट कोहली और रवींद्र जडेजा भारतीय क्रिकेट टीम के लिए स्टार खिलाड़ी बने जिन्होंने तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम का नाम रोशन किया "

अंडर 19 वर्ल्डकप फाइनल से पहले BCCI से फैंस से पूछा खास सवाल, "2008 के इस फोटो में खिलाड़ियों को पहचानिए"
साल 2008 में फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर भारत ने दूसरा अंडर 19 का खिताब जीता था
नई दिल्ली:

भारतीय अंडर 19 टीम विश्वकप 2022 के फाइनल में पहुंच गई है. भारतीय टीम शनिवार को आईसीसी विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी. इससे पहले बीसीसीआई (BCCI) ने शुक्रवार को एक फोटो शेयर किया है जिसमें कुछ भारतीय स्टार खिलाड़ी  दिखाई दे रहे हैं. भारत ने इससे पहले चार बार यह खिताब जीता है, आखिरी जीत भारत ने 2018 में  पृथ्वी शॉ की (Prithvi Shah) कप्तानी में अंडर 19 विश्वकप जीता था. 

यह पढ़ें- "जिस फोटो में मुझे सेलेक्शन बैठक में दिखाया है वो फोटो गलत है", 'दादा' ने दिए 10 कड़े सवालों के साफ-साफ जवाब

उन्मुक्त चंद की कप्तानी में भारत ने 2012 में खिताब अपने नाम किया था.   जबकि भारत के लिए पहला U19 खिताब 2000 में मोहम्मद कैफ की टीम ने जीता था. भारत के लिए दूसरा खिताब साल 2008 में आया था जिसमें विराट कोहली की कप्तानी में मलेशिया में भारतीय  टीम जीत हासिल की थी. बीसीसीआई ने शुक्रवार को उस जीत की तस्वीरें पोस्ट कीं और भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों से एक सवाल भी पूछा है. 

बीसीसीआई ने अपने पोस्ट में लिखा 'साल 2008 में विराट के नेतृत्व वाली टीम ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर भारत के लिए दूसरा अंडर 19 का खिताब जीता था, उस टीम से कितने खिलाड़ी बाद में नेशनल टीम के लिए खेले'.

चलिए आपको बताते हैं साल 2008 U19 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में कौन कौन खिलाड़ी थे. 

विराट कोहली (c),रवींद्र जडेजा (vc), अजितेश अर्गल, नेपोलियन आइंस्टीन, श्रीवत्स गोस्वामी (wk), पेरी गोयल (wk), इकबाल अब्दुल्ला, सिद्धार्थ कौल, तरुवर कोहली, अभिनव मुकुंद, मनीष पांडे, प्रदीप सांगवान, दुव्वारापु शिवकुमार तन्मय श्रीवास्तव, सौरभ तिवारी. इनमें से 6 खिलाड़ी सीनियर पुरुष टीम में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं,  और केवल दो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सुपरस्टार बने. बाद में विराट कोहली और रवींद्र जडेजा भारतीय क्रिकेट टीम के लिए स्टार खिलाड़ी बने जिन्होंने तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम का नाम रोशन किया .

यह भी पढ़ें- आखिरकार 24 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर जाने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम तैयार, रावलपिंडी में पहला टेस्ट 4 मार्च से, जानिए पूरा शेड्यूल

मनीष पांडे का सीमित ओवर क्रिकेट में अच्छा अंतरराष्ट्रीय करियर रहा है. उन्होंने अब तक भारत के लिए 29 वनडे और 39 टी20 मैच खेले हैं. अभिनव मुकुंद ने अब तक भारत के लिए 7 टेस्ट मैच खेले हैं, जबकि सिद्धार्थ कौल ने 3 एकदिवसीय और टी20अंतरराष्ट्रीय में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. सौरभ तिवारी ने भारत के लिए 3 वनडे भी खेले हैं.

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
AUSW vs SAW: वर्ल्ड कप में 5600 दिनों बाद ऑस्ट्रेलिया का टूटा गुरूर, ऐतिहासिक रिकॉर्ड ही दिला पाया है अफ्रीका को जीत
अंडर 19 वर्ल्डकप फाइनल से पहले BCCI से फैंस से पूछा खास सवाल, "2008 के इस फोटो में खिलाड़ियों को पहचानिए"
Shoaib Akhtar, Ramiz Raja and Basit Ali criticized Pakistan team fish out of water hamare yahan daal chane khane wale ko roti mil gayi
Next Article
''दाल चने खाने वालों को रोटी मिल गई'', शोएब अख्तर, रमीज राजा और बासित ने अपनी ही टीम को लताड़ा, कहा "बेशर्म हार"
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com