SA vs IND: जाफर ने दिया ठोस तर्क कि क्यों विराट को दक्षिण अफ्रीका में एक्स्ट्रा बल्लेबाज के साथ खेलना चाहिए

South Africa vs India: सीरीज इसी महीने की 26 से शुरू हो रही है. इसके बाद बाकी दो टस्ट मैच जोहान्सबर्ग (3-7 जनवरी) और  केपटाउन (11-15 जनवरी) तक खेले जाएंगे. जबकि वनडे सीरीज के मुकाबले 19, 21 और 23 को खेले जाएंगे.

SA vs IND: जाफर ने दिया ठोस तर्क कि क्यों विराट को दक्षिण अफ्रीका में एक्स्ट्रा बल्लेबाज के साथ खेलना चाहिए

भारत के पूर्व ओपनर वसीम जाफर

खास बातें

  • शनिवार से शुरू हो रहा है पहला टेस्ट मैच
  • फैंस और पूर्व क्रिकेटरों के बीच गजब का उत्साह
  • टेस्ट के बाद खेली जाएगी वनडे सीरीज
नयी दिल्ली:

अब सारे विवाद एक तरफ और एक दिन बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहा सेंचुरियन में पहला टेस्ट एक तरफ. फैंस का फोकस मैच पर हो चला है, पूर्व क्रिकेटरों के सलाह-मशविरे भी आने शुरू हो गए हैं. इसी कड़ी में पूर्व ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने विराट एंड कंपनी को सलाह दी है कि भारत को पहले टेस्ट में किस इलेवन के साथ मैदान पर उतरना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: लैंगर की इच्छा, भविष्य में भी बनें रहना चाहते हैं ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच

जाफर ने कहा कि साल 2018 में अपने दक्षिण अफ्रीका के पिछले दोरों में भारत  छह पारियों में केवल एक ही बार 250 के स्कोर को पार कर सका था. यह एक बड़ी वजह रही कि सभी तीन टेस्ट मैचों में बीस विकेट चटकाने के बावजूद तब टीम विराट को दौरे में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा ता. 


वसीम बोले कि अब मैनेजमेंट को पिछले दौरे से सबक लेते हुए इस बार 7+4 के संयोजन के साथ पहले टेस्ट में मैदान पर उतरना चाहिए.  और ये चार गेंदबाज बुमराह, शमी, मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन हैं. जाफर ने ट्वीट करते हुए कहा कि पिछले दौरों में हारने की वजह साफ है. तब हमने बीस विकेट लिए, लेकिन हम छह पारियों में सिर्फ एक ही बार ढाई सौ के आंकड़े को पार कर सके थे. 

यह भी पढ़ें: स्टेडियम पार दर्शक ने पकड़ा हैरान कर देना वाला कैच, सम्मान में तालियों से गूंजा पूरा मैदान, देखें Video

पूर्व ओपनर ने कहा कि यही वजह है कि इस दौरे के सभी मैचों में एक अतिरिक्त बल्लेबाज अनिवार्य है. मैं यहां पर सात प्लस चार के संयोजन के साथ उतरना पसंद करूंगा. सीरीज इसी महीने की 26 से शुरू हो रही है. इसके बाद बाकी दो टस्ट मैच जोहान्सबर्ग (3-7 जनवरी) और  केपटाउन (11-15 जनवरी) तक खेले जाएंगे. जबकि वनडे सीरीज के मुकाबले 19, 21 और 23 को खेले जाएंगे.

VIDEO: रविचंद्रन अश्विन ने एक इंटरव्यू में रवि शास्त्री पर निशाना साधा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com