यह ख़बर 30 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

कोमा से बाहर आए जेसी राइडर, हमले की घटना की स्मृति नहीं

खास बातें

  • जेसी राइडर के मैनेजर ने कहा कि उन्हें वेंटिलेटर से हटा दिया गया है, वह होश में हैं तथा परिवार और दोस्तों के साथ बातें कर रहे हैं।
वेलिंगटन:

न्यूजीलैंड के क्रिकेटर जेसी राइडर शनिवार को कोमा की स्थिति से बाहर आ गए। उनके मैनेजर आरोन क्ली ने यह जानकारी दी। राइडर को गुरुवार सुबह गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उन्हें सांस लेने के लिए चिकित्सकीय सहायता की जरूरत पड़ रही थी।

क्राइस्टचर्च के एक बार से निकलने के बाद राइडर पर हमला हुआ था और उनके सिर तथा फेफड़ों में गंभीर चोट आई थी। इस हमले में दो लोगों को आरोपी बनाया गया है और पुलिस ने कहा कि वह किसी और आरोपी की तलाश में नहीं है। हालांकि गवाहों ने कहा था कि हमले में चार लोग तक शामिल थे और यह हमला किसी उकसावे के कारण नहीं लग रहा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्ली ने कहा, जेसी की हालत में इतना सुधार आया है कि अब वह कोमा से बाहर हैं और उन्हें वेंटिलेटर से हटा दिया गया है। जेसी होश में हैं और हमारे साथ बातें कर रहे हैं। उन्होंने कहा, बेशक इस प्रगति से हम खुश हैं। यह जेसी के उबरने की प्रक्रिया की शुरुआत भर है और पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के लिए अभी लंबा संघर्ष करना है, लेकिन प्रगति सकारात्मक है।