MS Dhoni: धोनी की जगह CSK ने इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान, फैंस के बीच मची खलबली

Ruturaj Gaikwad: चेन्नई की कमान 42 वर्ष के एम एस धोनी के पास थी. जो इस उम्र में भी सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक थे.

MS Dhoni: धोनी की जगह CSK ने इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान, फैंस के बीच मची खलबली

Ruturaj Gaikwad Replaced MS Dhoni As CSK Captain

Ruturaj Gaikwad CSK Captain: आईपीएल 2024 (IPL 2024) के आगाज़ से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)के फैंस के लिए एक निराशा हाथ लगी हैं जो धोनी (MS Dhoni) के कप्तानी में चेन्नई को एक बार और चैंपियन बनते देखना चाहते थे. चेन्नई सुपर किंग्स और बैंगलौर (CSK vs RCB) के बीच आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला (CSK vs RCB) खेला जाना है और इससे ठीक एक दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स के द्वारा धोनी की जगह रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को कप्तान बनाने का फैसला लिया गया है.

एक्स पर एक पोस्ट में, इंडियन प्रीमियर लीग ने सीएसके के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से एक दिन पहले इसका खुलासा किया. आईपीएल ट्रॉफी के साथ सभी कप्तानों की तस्वीर जारी करने के तुरंत बाद आईपीएल ने एक्स पर पोस्ट किया, "पेश है चेन्नई आईपीएल के कप्तान गायकवाड़". गायकवाड़ (CSK New Captain Ruturaj Gaikwad)ने भारत के लिए छह वनडे और 19 टी20 खेले हैं. साल 2020 में सीएसके में डेब्यू किया और 52 मुकाबलों में पांच बार के आईपीएल चैंपियन CSK टीम का हिस्सा रहे हैं.

स्टाइलिश ओपनर ने पिछले साल यादगार प्रदर्शन करते हुए 16 मैचों में 147.50 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 590 रन बनाए थे. सीएसके ने कहा, "एमएस धोनी ने टाटा आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी रुतुराज गायकवाड़ को सौंप दी गई है. रुतुराज 2019 से चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं और उन्होंने इस दौरान आईपीएल में 52 मैच खेले हैं." उनकी वेबसाइट पर एक बयान. बयान में कहा गया, "टीम आगामी सीज़न के लिए उत्सुक है." धोनी के सीज़न के अंत में संन्यास लेने की उम्मीद है और इसलिए फ्रेंचाइजी को एक खिलाड़ी के रूप में धोनी की उपस्थिति में एक सहज बदलाव की आवश्यकता महसूस हुई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com