विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2025: छक्के-चौकों की बरसात करने वाले इन 3 खिलाड़ियों को CSK करेगी रिटेन!

3 Players CSK Should Retain IPL 2025 Mega Auction: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल के आगामी सीजन में अपने इन 3 बड़े धुरंधर खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है.

Read Time: 3 mins
IPL 2025: छक्के-चौकों की बरसात करने वाले इन 3 खिलाड़ियों को CSK करेगी रिटेन!

3 Players CSK Should Retain IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2024 से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का भी सफर समाप्त हो चुका है. प्लेऑफ में बने रहने के लिए उसे अपने पिछले मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ जीत की दरकार थी. अगर जीत नहीं मिलती तो उसे 18 रन के कम अंतर से शिकस्त का सामना करना था, लेकिन दोनों ही पहलुओं में उसे निराशा हाथ लगी. नतीजन उसे प्लेऑफ की रेस से बाहर होना पड़ा है. टूर्नामेंट के दौरान कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी शानदार रहा. अगले साल मेगा ऑक्शन होने वाला है. पिछली बार की तरह ही नियम रहा तो इस बार भी सभी टीमों को अपने 3 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका दिया जाएगा. ऐसे में बात करें आगामी सीजन के लिए चेन्नई की टीम किन 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं- 

ऋतुराज गायकवाड़

खास लिस्ट में सबसे पहला नाम ऋतुराज गायकवाड़ का आता है. गायकवाड़ की अगुवाई में जरुर सीएसके की टीम इस साल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है, लेकिन उनके अंदर एक अच्छे कप्तान के सभी गुण नजर आते हैं. इसके अलावा उनकी उम्दा बल्लेबाजी से हर कोई अच्छी तरह से वाकिफ है. जारी टूर्नामेंट में भी उनका जलवा रहा. उन्होंने अपनी टीम के लिए 14 मुकाबलों में शिरकत की. इस बीच उनके बल्ले से 14 पारियों में 53.00 की औसत से 583 रन निकले. मौजूदा समय में वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. 

रवींद्र जडेजा 

सीएसके की टीम शायद ही रवींद्र जडेजा को मेगा ऑक्शन में जाने देगी. इसके पीछे की मुख्य वजह जडेजा का शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन है. मौजूदा समय में वह दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक हैं. जडेजा उम्दा गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम के बेहतरीन मैच फिनिशर हैं. इसके अलावा उनके फील्डिंग की तो पूरी दुनिया दीवानी है. उनके उपयोगिता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आईपीएल में उन्होंने अबतक कुल 240 मैच खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 184 पारियों में 27.4 की औसत से 2959 रन निकले हैं. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने 211 पारियों में 30.4 की औसत से 160 विकेट चटकाए हैं. 

शिवम दुबे

शिवम दुबे की जब से सीएसके की टीम में एंट्री हुई है. वह एक अलग ही अंदाज में नजर आ रहे हैं. उन्होंने मध्य के ओवरों में तेजी से रन बटोरने का भी काम किया है. उनके पॉवर हिटिंग की चारो तरफ सराहना हो रही है. इसके अलावा वह अपनी टीम को मध्य के ओवरों में मध्य गति की तेज गेंदबाजी का भी ऑप्शन प्रदान करते हैं. दुबे की विस्फोटक बल्लेबाजी को देखते हुए बेहद कम ही उम्मीद है कि सीएसके की टीम अगले सीजन में उन्हें मेगा ऑक्शन में उतरने देगी.

यह भी पढ़ें- VIDEO: हार रही थी RCB, विराट कोहली के एक गुरु मंत्र से यश दयाल ने पलट दी बाजी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच इस वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए लगी रेस, कौन मारेगा बाजी?
IPL 2025: छक्के-चौकों की बरसात करने वाले इन 3 खिलाड़ियों को CSK करेगी रिटेन!
Arshdeep Singh Jasprit Bumrah Rohit Sharma Aaron Jones United States vs India T20 World Cup 2024
Next Article
बुमराह के 'मैजिक' से अर्शदीप ने बदल दिया पूरा खेल, मैच के बाद रोहित और जॉन्स की राज वाली बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;