विज्ञापन

"हमारी पूरी टीम सचिन के खिलाफ....", पाकिस्तान पूर्व कप्तान ने वसीम अकरम के बारे में किया बड़ा खुलासा

इसमें दो राय नहीं कि अस्सी और नब्बे के दशक में भारत-पाकिस्तान प्रतिद्वंद्विता चरम पर थी. और इसकी खास वजह भी थी.

"हमारी पूरी टीम सचिन के खिलाफ....", पाकिस्तान पूर्व कप्तान ने वसीम अकरम के बारे में किया बड़ा खुलासा
नई दिल्ली:

एक समय था, जब भारत-पाकिस्तान प्रतिद्वंद्विता एकदम चरम पर थी. अस्से से लेकर नब्बे के दशक तक दोनों देशो के बीच मुकाबले को लेकर एक अलग ही तरह की ऊर्जा का निर्माण होता था. और वजह यह थी दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक सुपरस्टार क्रिकेटर थे. समय गुजरने के साथ टीम इंडिया को तो सितारे मिले, लेकिन यह बात पाकिस्तान के बारे में नहीं कही जा सकती. वैसे पिछले कुछ दशकों में जब भी दोनों देश आपस में भिड़े, तो हमेशा से ही मुकाबला पाकिस्तान गेंदाबजी और भारतीय बल्लेबाजी को लेकर चर्चा में रहा. अब उन्हीं दिनों को पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने याद किया है. लतीफ ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर स्वीकारते हुए कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ी भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से डरा करते थे. 

अली ने कहा कि उस दौर में कप्तान अजहरुद्दीन सहित कई महान क्रिकेटर हुआ करते थे. सचिन तेंदुलकर शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हुआ करते थे और मैं मिड्ल ऑर्डर बल्लेबाज थे. ऐसे में हम सचिन की बैटिंग देखा करते थे. पूर्व कप्तान ने कहा कि हमारी टीम मीटिंग में उस समय के कप्तान वसीम अकरम हर जगह यही कहा करते थे, "सचिन को आउट करो, हम मैच जीत जाएंगे". चाहे प्रैक्टिस का मैदान हो, या फिर खाने की मेज, अकरम का यही सुर लगा रहता था. 

राशिद ने वीडियो में कहा, 'और जैसे ही सचिन आउट होते थे, पाकिस्तान मैच  जीत जाया करता था. हालांकि, पिच पर महान अजहरुद्दीन रहते थे, लेकिन हमें अजहर का डर नहीं था. लेकिन निश्चित तौर पर सचिन का डर हमारे खिलाड़ियों में रहता था. 

बता दें कि भारत और पाकिस्तान में सचिन तेंदुलकर दोनों ही देशों में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. सचिन ने पाक के खिलाफ 69 मैचों की 67 पारियों में 2526 रन बनाए, जबकि टेस्ट में उन्होंने 42 से भी ज्यादा के औसत के साथ 1057 रन बनाए.  
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
AUSW vs SAW: वर्ल्ड कप में 5600 दिनों बाद ऑस्ट्रेलिया का टूटा गुरूर, ऐतिहासिक रिकॉर्ड ही दिला पाया है अफ्रीका को जीत
"हमारी पूरी टीम सचिन के खिलाफ....", पाकिस्तान पूर्व कप्तान ने वसीम अकरम के बारे में किया बड़ा खुलासा
Shoaib Akhtar, Ramiz Raja and Basit Ali criticized Pakistan team fish out of water hamare yahan daal chane khane wale ko roti mil gayi
Next Article
''दाल चने खाने वालों को रोटी मिल गई'', शोएब अख्तर, रमीज राजा और बासित ने अपनी ही टीम को लताड़ा, कहा "बेशर्म हार"
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com