विज्ञापन

तीनों दिग्गजों में सबसे महान कप्तान कौन, बुमराह ने कोहली, रोहित और धोनी तीनों को किया खारिज

जसप्रीत बुमराह से हाल ही में एक मीडिया के कार्यक्रम में उनसे जब पसंदीदा कप्तान को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने जवाब से सभी को चौंका दिया

तीनों दिग्गजों में सबसे महान कप्तान कौन, बुमराह ने कोहली, रोहित और धोनी तीनों को किया खारिज
जसप्रीत बुमराह अभी से ही भारत के सर्वकालिक महान गेंदबाजों में शुमार हो गए हैं

टीम इंडिया के स्टार पेसर और एक समय कप्तान बनने के प्रबल दावेदारों में  से एक जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने साल 2016 में धोनी के नेतृत्व में अपने करियर का आगाज किया था. और तब से लेकर पिछले करीब आठ साल में बुमराह ने विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में भी बुमराह का करियर खासा फला-फूला है. साफ है कि इन तीनों ही कप्तानों ने भारतीय क्रिकेट में गजब की छाप छोड़ी है और तीनों ही सर्वकालिक महान कप्तानों में शुमार हो चले हैं. लेकिन जब मीडिया के एक हालिया कार्यक्रम में बुमराह से भारत के सबसे महानतम कप्तान को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने तीनों ही दिग्गजों के नाम को अनदेखा कर दिया.

इस सवाल पर बुमराह ने कहा कहा कि मेरा सबसे पसंदीदा कप्तान मैं खुद हूं क्योंकि मैंने कुछ मैचों में कप्तानी की है. निश्चित तौर पर ये तीनों ही महान कप्तान हैं, लेकिन इस बाबत मैं अपना ही नाम लूंगा. मैं खुद अपना सबसे पसंदीदा कप्तान हूं. ध्यान दिला दें कि बुमराह ने भारत के लिए कप्तानी का आगाज इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई 2002 को किया था. बर्मिंघम में फिर से शेड्यूल किए गए टेस्ट में बुमराह ने कप्तानी की थी. इसके बाद बुमराह ने पिछले साल आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों में भारत की कप्तानी की थी. फिलहाल बुमराह टेस्ट टीम में उप-कप्तान हैं.

अपनी कप्तानी में मुंबई को पांच आईपीएल खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा की प्रशंसा करते हुए बुमराह ने कहा कि रोहित से सीखने के लिए बहुत कुछ है कि उन्होंने कैसे बतौर कप्तान खुद को विकसित किया है. रोहित ने अपनी गलतियों से सीखा है. प्रतिक्रिया के लिए उन्होंने नजरिया खुला रखा है. वह सख्त नहीं हैं और प्रत्येक शख्स की बात सुनते हैं और इसमें से अहम बातों को चुनते हैं. मैं बहुत ही सौभाग्यशाली और आभारी हूं कि मैं इतने लंबे समय तक उनकी कप्तानी में खेला. वही, बुमराह ने रोहित की युवा खिलाड़ियों को टीम का अहम हिस्सा महसूस कराने के लिए भी उनकी प्रशंसा की. 

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "अब वो दिन हवा-हवाई हुए", अश्विन ने घरेलू क्रिकेट में शुरू हुई इस तकनीक का किया स्वागत
तीनों दिग्गजों में सबसे महान कप्तान कौन, बुमराह ने कोहली, रोहित और धोनी तीनों को किया खारिज
Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League Scored 56 runs at strike rate of 280 South delhi superstars win
Next Article
6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com