जोरदार जीत दर्ज करने में IPL की नंबर वन टीम?


नई दिल्ली : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स को नौ विकेट से हराया। वनडे फॉर्मेट में 9 विकेट की जीत सबसे जोरदार जीत मानी जाती है और टी-20 में इससे दमदार जीत और क्या होगी?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दमदार जीत के मामले में दूसरी टीमों से बहुत आगे दिख रही है। राजस्थान को हराने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल में अब तक 8 बार 9 विकेट से जीत हासिल कर चुकी है। किसी भी टीम के मुकाबले 9 विकेट से जीत की ये संख्या सबसे ज्यादा है।

इस 8 जीत में 2010 में एक बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से भी हराया था।

जाहिर है बैंगलोर के ऐसे जोरदार प्रदर्शन की सबसे बड़ी वजह टीम में तूफानी बल्लेबाज़ों की मौजूदगी है। क्रिस गेल और विराट कोहली के रूप में टीम में बेहद भरोसेमंद बल्लेबाज़ मौजूद हैं। वही एबी डिविलियर्स की मौजूदगी ने इसे और भी मजबूत बना दिया है।

बैंगलोर ने इस जीत के साथ सीजन 8 का एक नया रिकॉर्ड बनाया। टीम ने 23 गेंद बाक़ी रहते ये मैच जीत लिया। इतनी गेंद बाक़ी रहते हुए इस सीजन में अब तक किसी टीम ने जीत हासिल नहीं की थी।

हालांकि इस सीजन में टीम का प्रदर्शन अब तक उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा है। अब तक खेले गए पांच मैचों में बैंगलोर की टीम महज 2 मैच जीतने में कामयाब रही है।

लेकिन राजस्थान रॉयल्स पर जोरदार जीत के बाद टीम के पटरी पर आने की उम्मीद की जा रही है। पूर्व क्रिकेटर और आईपीएल की कमेंट्री पैनल में शामिल इशा गुहा ने भी इस जीत के बाद ट्वीट किया है, “रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जोरदार जीत, क्या टीम के लिए टूर्नामेंट अब शुरू हो चुका है?”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जाहिर है इशा ने टीम के लय में आने की ओर ही संकेत किया है, जो आईपीएल की दूसरी टीमों के लिए मुश्किलें बढ़ा सकता है।