"रोहित शर्मा इसके कतई हकदार नहीं...", केकेआर के पूर्व निदेशक का सनसनी भरा बयान

अब जबकि रोहित शर्मा विश्व कप टीम में भारत की कप्तानी करने जा रहे हैं, तो इस तरह का बयान काफी हैरान करने वाला है

Rohit Sharma:

नई दिल्ली:

एक तरफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) विश्व कप में भारत की टी20 टीम की कप्तानी करने जा रहे हैं, तो वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व निदेश जॉय भट्टाचार्य ने कहा है कि रोहित कप्तानी करने के लिए आदर्श शख्सियत नहीं हैं. उन्होंने कहा कि साल 2022 टी20 विश्व कप में भारत की सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार के बाद एक साल से ज्यादा इस फॉर्मेट में नहीं खेला है. ध्यान दिला दें कि रोहित शर्मा ने इस साल जनवरी में बीसीसीआई सचिव जय शाह के जोर देने के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में वापसी की थी. और विश्व कप के बाद यह साल भर के बाद का समय था, जब रोहित इस फॉर्मेट में भारत के लिए खेले. 

सिद्धू ने दी द्रविड़ को बहुत ही अहम सलाह, लेकिन इस स्टार क्रिकेटर को टीम से बाहर रखना बहुत ही हैरानी भरा

अब जबकि टी20 विश्व कप नजदीक आ रहा है, तो भट्टाचार्य ने एक वेबसाइट से बातचीत में  रोहित को कप्तान नियुक्त करने पर सवाल उठाया है. भट्टाचार्य का मानना है कि रोहित को कप्तान बनाने से टीम को नुकसान होगा. उन्होंने कहा कि विश्व कप में रोहित को कप्तान नियुक्त करना टीम को नुकसान पहुंचा सकता है. इस समय रोहित टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी करने के लिए आदर्श पसंद नहं हैं.


भट्टाचार्य ने कहा कि वर्तमान में रोहित शर्मा आउट ऑफ फॉर्म हैं. और अब जबकि वह कप्तान हैं, तो इस वजह से भारत यशस्वी जायसवाल या शुभमन गिल को बाहर करने पर सेलेक्टरों को मजबूर करेगा. या ऐसा भी हो सकता है कि विराट को बाहर होना पड़े. उन्होंने कहा कि मेरे मन में रोहित के लिए बहुत ज्यादा सम्मान है. वह बहुत ही शानदार क्रिकेटर हैं, लेकिन  वर्तमान में वह आउट ऑफ फॉर्म हैं. 

पूर्व निदेशक बोले कि इस समय कोहली, जायसवाल, शुभमन गिल तीनों ही तुलनात्मक रूप से कहीं बेहतर फॉर्म में हैं. और ये तीनों ही ओपनिंग के लिए मजबूत दावेदार हैं. हालांकि, अब जब वह कप्तान हैं, तो वह पारी की शुरुआत करेंगे. इसका मतलब यह है कि किसी एक इन-फॉर्म बल्लेबाज को टीम से बाहर जाना पड़ेगा. भट्टाचार्य ने कप्तानी के पेसर जसप्रीत भट्टाचार्य का नाम लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि मैं रोहित की जगह बुमराह को कप्तान बनाना पसंद करता क्योंकि  जस्सी का गेंदबाजी कौशल उन्हें टीम का बहुत ही अहम हिस्सा बनाते हैं. रोहित ने क्रिकेट में सबकुछ हासिल किया है, लेकिन अभी भी उन्हें विश्व कप जीतना बाकी है. भारत ने जब साल 2007 में टी20 विश्व कप जीता था, तो वह खिलाड़ी थे और नए थे. निश्चित तौर पर वह अब करियर का समापन हाई नोट के साथ करना चाहते होंगे. हम इसे एक किताब का समापन कह सकते हैं और यह एक शानदार विचार है.