विज्ञापन
This Article is From Oct 11, 2017

रोहित शर्मा ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जो कोई नहीं तोड़ना चाहेगा, जानिए क्या

टीम इंडिया के 'हिटमैन' यानी रोहित शर्मा को लंबे-लंबे छक्के मारने के लिए जाना जाता है. वो जब भी ग्राउंड पर बल्लेबाजी करने उतरते हैं तो वो टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाने के साथ-साथ कई रिकॉर्ड्स भी अपने नाम कर लेते हैं.

रोहित शर्मा ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जो कोई नहीं तोड़ना चाहेगा, जानिए क्या
रोहित को LBW आउट किया वैसे ही ये अनचाहा रिकॉर्ड उनके नाम हो गया.
नई दिल्ली: टीम इंडिया के 'हिटमैन' यानी रोहित शर्मा को लंबे-लंबे छक्के मारने के लिए जाना जाता है. वो जब भी ग्राउंड पर बल्लेबाजी करने उतरते हैं तो वो टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाने के साथ-साथ कई रिकॉर्ड्स भी अपने नाम कर लेते हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में रोहित कुछ खास नहीं कर पाए और 8 रन बनाकर आउट हो गए. आउट होते ही उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. उनके नाम ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हुआ है जो कोई हासिल नहीं करना चाहेगा. आइए जानते हैं आखिर है क्या रिकॉर्ड...

पढ़ें- गुवाहाटी T20 में भारत की हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर हमला​
 
rohit sharma

क्या बना रिकॉर्ड
रोहित अंतरराष्ट्रीय टी20 में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा बार LBW आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. जैसे ही जेसन बेहरेनडॉर्फ ने रोहित को LBW आउट किया वैसे ही ये अनचाहा रिकॉर्ड उनके नाम हो गया. रोहित अब तक अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में कुल 5 बार LBW आउट हो चुके हैं और इस मामले में उन्होंने शिखर धवन (4) को पीछे छोड़ा.

पढ़ें- जानें, दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया की हार पर विराट कोहली ने क्या कहा

बता दें, दोनों ही खिलाड़ी टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित दूसरे टी20 में अपना जलवा नहीं दिखा सके और सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए. गुवाहाटी में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से हरा दिया और सीरीज को भी 1-1 की बराबरी पर पहुंचा दिया.

पढ़ें- बेहरेनडोर्फ और हेनरिक्‍स का शानदार प्रदर्शन, ऑस्‍ट्रेलिया 8 विकेट से जीता​
 
australia team

क्या हुआ मैच में
दूसरे टी20 में टीम इंडिया के बल्लेबाज नहीं चले और उसने स्कोर बोर्ड पर सिर्फ 118 रन बनाए.  इस छोटी सी चुनौती को हासिल करने में कंगारू टीम को कोई दिक्कत नहीं हुई. इस जीत के साथ ही टी20 सीरीज 1-1 से बराबर हो गई. दोनों देशों के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच शुक्रवार को खेला जाएगा. दोनों देशों के लिए सीरीज का आखिरी मुकाबला करो या मरो की तरह होगा. जो मैच जीतेगा वो सीरीज पर कब्जा कर लेगा. 

VIDEO

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
रोहित शर्मा ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जो कोई नहीं तोड़ना चाहेगा, जानिए क्या
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com