विज्ञापन

IND vs NZ: 'दो गेंद तो...' रोहित-विराट की क्यों हुई अंपायर से बहस, ये वजह आई सामने

IND vs NZ 1st Test: सरफराज खान (150) और ऋषभ पंत (99) ने चौथे विकेट के लिए 177 रन की साझेदारी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम पर काफी दबाव डाला

IND vs NZ: 'दो गेंद तो...' रोहित-विराट की क्यों हुई अंपायर से बहस, ये वजह आई सामने
IND vs NZ 1st Test Rohit Sharma vs Umpire Controversy

Team India Controversy with Umpire IND vs NZ 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन मैदान पर बहस देखने को मिला. सरफराज खान (150) और ऋषभ पंत (99) की अगुआई में पहले भारतीय बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए शानदार साझेदारी करके भारत को जीत दिलाई. रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम ने इससे पहले पहली पारी में 46 रन पर आउट हो गई थी, जबकि न्यूजीलैंड ने 402 रन बनाए थे. मेहमान टीम के गेंदबाजों ने आखिरी सत्र में वापसी की. भारत ने आखिरी सात विकेट 24 रन पर गंवा दिए, जिससे वह शुरुआत में बेहतर स्थिति में होने के बावजूद 107 रन का बढ़त ही हासिल कर सका.

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टॉम लैथम और डेवोन कॉनवे जैसे ही बल्लेबाजी के लिए उतरे, पहले से ही बारिश से प्रभावित मैच में स्टेडियम पर बादल छा गए. जसप्रीत बुमराह ने केवल चार गेंदें फेंकी, जिसमें उन्होंने लैथम को परेशान किया, लेकिन तभी अंपायरों ने खेल जारी रखने के लिए पर्याप्त रोशनी नहीं होने का फैसला किया और न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मैदान से बाहर चले गए. रोहित शर्मा और विराट कोहली की अगुआई में भारतीय खिलाड़ी इस फैसले को लेकर अंपायरों से बहस करते हुए गुस्से में थे की कम से कम दो गेंद और करा दिया जाता.

भारत की दूसरी पारी 462 रन पर सिमटी जिससे न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रन का लक्ष्य मिला. सरफराज ने अपनी 195 गेंद की पारी में 18 चौके और तीन छक्के लगाये जबकि पंत ने 105 गेंद की पारी में नौ चौके और पांच छक्के जड़े. न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया ही था कि पहले ओवर के दौरान खराब रोशनी के कारण अंपायरों ने मैच को रोक दिया. इसके बाद तेज बारिश होने लगी और दिन के खेल को समाप्त घोषित कर दिया गया. टीम अब तक चार गेंद की अपनी दूसरी पारी में खाता नहीं खोल सकी. क्रीज पर उसके दोनों सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम और डेवोन कोन्वे मौजूद हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ: "यहां पर आसान...", भारत के खिलाफ जीत को लेकर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज़ का बयान हुआ वायरल
IND vs NZ: 'दो गेंद तो...' रोहित-विराट की क्यों हुई अंपायर से बहस, ये वजह आई सामने
Fan ask Which team in the IPL 2025  Rohit Sharma replied goes viral Where do you want ipl retention
Next Article
IPL 2025: फैंस ने पूछा IPL में कौन-सी टीम, रोहित शर्मा के जवाब ने रिटेंशन से पहले मचाई खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com