Natwest Final की जीत को पूरी टीम इंडिया ने एक साथ VIDEO बनाकर किया याद, सहवाग और नेहरा ने की मस्ती

इंग्लैंड ने 326 रनों का भारी भरकम लक्ष्य भारत के सामने रखा था. एक समय भारतीय टीम के जीत की उम्मीदें खत्म हो चुकी थीं लेकिन इसके बाद युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने अपनी-अपनी पारियों से पूरे मैच का पासा ही पलट दिया.

Natwest Final की जीत को पूरी टीम इंडिया ने एक साथ VIDEO बनाकर किया याद, सहवाग और नेहरा ने की मस्ती

13 जुलाई 2002 का दिन भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के दिलों दमाग में एकदम बसा हुआ है

नई दिल्ली:

जिस तरह भारत और इंग्लैंड के बीच पहले वनडे में बुमराह  के प्रदर्शन को अब लोग कई सालों तक याद रखने वाले हैं ठीक वैसे ही 13 जुलाई 2002  का दिन भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के दिलों दमाग में एकदम बसा हुआ है. इस दिन भारत ने नेटवेस्ट ट्राफी (NatWest Final) के फाइनल में इंग्लैंड को उन्हीं की धरती पर हराया था.  

नेटवेस्ट ट्राफी (NatWest Final) का फाइनल भारत की ऐतिहासिक जीत के साथ-साथ कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की लार्ड्स की बालकनी में टी-शर्ट लहराते हुए उनकी  वो तस्वीर आज भी हर क्रिकेट प्रेमी के दिलों दिमाग में बसी हुई है.  इस मौक पर उन्हीं स्टार खिलाड़ियों ने एक वीडियो के माध्यम से अपने विचार रखे हैं जिसमें सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, सुरेश रैना खुल मोहम्मद कैफ और आशीष नेहरा दिखाई दे रहे हैं. सभी ने अपनी यादों को इस वीडियो के माध्यम से शेयर किया.  कैफ (MD. kaif) ने कहा मुझे अपने उपर भरोसा था जो मैंने उस समय तक सीखा था उसी के बल मैं ये सब कर पाया. कैफ ने कहा इस पारी ने उनको खूब सम्मान और प्यार दिया. 

अगर मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने 326 रनों का भारी भरकम लक्ष्य भारत के सामने रखा था. एक समय भारतीय टीम के जीत की उम्मीदें खत्म हो चुकी थीं लेकिन इसके बाद युवराज और मोहम्मद कैफ ने अपनी-अपनी पारियों से पूरे मैच का पासा ही पलट दिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए इन दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 121 रनों की शानदार साझेदारी हुई जिसमें युवराज के 69 रन शामिल थे. 


लंदन की सड़कों पर MSD, पार्थिव पटेल और Pant की विकेटकीपर तिकड़ी निकली घूमने, ऐसा रहा फैंस का रिएक्शन

* वर्ल्ड चैंपियनशिप में इतिहास रचने उतरेंगे Neeraj Chopra, जानिए अपनी तैयारियों पर ‘गोल्डन बॉय' ने क्या कहा 

* वसीफ जाफर का जवाब नहीं! भारत की ब्लॉकबस्टर जीत के बाद माइकल वॉन के एक बार फिर मजे लिए  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com