विज्ञापन
This Article is From Oct 22, 2016

रणजी ट्रॉफी के अहम मैच, हरियाणा और छत्तीसगढ़ में कड़ा मुकाबला

रणजी ट्रॉफी के अहम मैच, हरियाणा और छत्तीसगढ़ में कड़ा मुकाबला
पंजाब टीम के गुरकीरत सिंह (फाइल फोटो)
रणजी ट्रॉफी 2016 के मैच जारी हैं और शनिवार को कुल 13 मैच खेले जा रहे हैं. 20 अक्टूबर को शुरू हुए इन मैचों का शनिवार को तीसरा दिन है. शुक्रवार को हरियाणा ने रणजी ट्रॉफी के तीसरे दौर में बरसपारा क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए. हरियाणा ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ अपनी पहली पारी में 178 रन बनाए थे। टीम के लिए दूसरी पारी में नितिन सैनी ने 25 रनों का योगदान दिया, वहीं हिमांशु राणा 50 और रोहित शर्मा 34 रन बनाकर नाबाद हैं.

उधर कर्नाटक ने ईडन गरडस क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच के तीसरे दौर के मुकाबले के दूसरे दिन दिल्ली के खिलाफ अपनी पहली पारी में 414 रन बनाए. कर्नाटक ने दिल्ली को पहली पारी में महज 90 रनों पर ढेर कर दिया था. इसी के साथ कर्नाटक ने उस पर पहली पारी के आधार पर 324 रनों की बढ़त ले ली थी. कर्नाटक की तरफ से सर्वाधिक 63 रन चिदंबरम गौतम ने बनाए थे. उनके अलावा मयंक अग्रवाल ने 56 रविकुमार समर्थ और कप्तान करुण नायर ने 53-53 रनों का योगदान दिया. कौनिन अब्बास ने 52 रन बनाए.

वहीं समर्थ सिंह (187) के शतक और कप्तान एकलव्य द्विवेदी (60) के अर्धशतक की बदौलत उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी के तीसरे दौर के मुकाबले में तमिलनाडु के खिलाफ अपनी पहली पारी में 524 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में जारी इस मुकाबले में सलामी बल्लेबाज तन्मय श्रीवास्तव (53) और सौरभ कुमार (51) ने भी अर्धशतकीय पारियां खेलकर उत्तर प्रदेश के लिए अहम योगदान दिया.

बात पंजाब की जिसने लोहनू क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरे दौर के मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को बंगाल के 404 रनों के जवाब में अपनी पहली पारी में चार विकेट गंवा कर 168 रन बनाए. दिन की समाप्ति तक उदय कौल 73 और तरुवार कोहली 26 रन बनाकर क्रीज पर थे. इन सभी मैचों का शनिवार को तीसरा दिन है. पंजाब टीम के कप्तान युवराज सिंह (22) ज्यादा देर टिक नहीं सके और 74 के स्कोर पर अशोक डिडा ने उन्हें विकेट के पीछे लपकावा दिया. गुरकीरत सिंह (18) के रूप में पंजाब ने अपना चौथा विकेट गंवाया. वह 111 के कुल योग पर कुलिया का तीसरा शिकार बने.

मध्य प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी के तीसरे दौर के मुकाबले में शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में 445 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक मुंबई ने अपनी पहली पारी में दो विकेट के नुकसान पर 38 रन बनाए.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
रणजी ट्रॉफी के अहम मैच, हरियाणा और छत्तीसगढ़ में कड़ा मुकाबला
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com