रवींद्र जडेजा ने ऑलराउंड प्रदर्शन से वनडे टीम में वापसी का ठोका मजबूत दावा

रवींद्र जडेजा ने ऑलराउंड प्रदर्शन से वनडे टीम में वापसी का ठोका मजबूत दावा

रवींद्र जडेजा (फाइल फोटो)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं चुने गए रविंद्र जडेजा ने रणजी ट्रॉफी के पहले ही मैच में जोरदार प्रदर्शन करके चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।

जडेजा के ऑलराउंड खेल के चलते सौराष्ट्र ने पहले मैच में त्रिपुरा को पारी और 118 रन से हरा दिया। जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र की ओर से 91 रन बनाए। इसके बाद त्रिपुरा की पहली पारी में जडेजा ने 27 रन देकर 6 विकेट लिए, जबकि दूसरी पारी में 45 रन देकर 5 विकेट चटकाए।

जडेजा की शानदार पारी की बदौलत सौराष्ट्र ने अपनी पहली पारी में 307 रन बनाए। इसके बाद जडेजा ने अपनी फिरकी गेंदबाजी से त्रिपुरा की दोनों पारियों को महज 103 और 86 रन पर समेट दिया।

जाहिर है इस प्रदर्शन के साथ ही रवींद्र जडेजा ने टीम में अपनी वापसी का मजबूत दावा पेश कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 और पहले तीन वनडे मैचों के लिए जडेजा को टीम में जगह नहीं मिली।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि टीम चयन के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटील ने कहा था कि जडेजा के नाम पर चर्चा हुई थी और वे चयन समिति की नजरों में हैं। ऐसे में बहुत संभव है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाकी दो वनडे मैचों के लिए जडेजा टीम इंडिया में वापसी करने में कामयाब हो जाएं।