केएल राहुल मामले पर रवि शास्त्री का बड़ा बयान, बोले- भारतीय टीम में उपकप्तान होना ही नहीं चाहिए

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि अगर उपकप्तान प्रदर्शन नहीं करता है तो कोई उसकी जगह ले सकता है.

केएल राहुल मामले पर रवि शास्त्री का बड़ा बयान, बोले- भारतीय टीम में उपकप्तान होना ही नहीं चाहिए

रवि शास्त्री ने कहा है कि भारतीय टीम में उपकप्तान होना ही नहीं चाहिए.

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी (Border Gavaskar Trophy) का तीसरा मुकाबला खेला जाना है. इस मुकाबले से पहले एक सवाल बना हुआ है कि क्या केएल राहुल (KL Rahul) को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा. सलामी बल्लेबाज को पहले दो टेस्ट मुकाबले में उनके खराब प्रदर्शन के कारण आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. केएल राहुल के बल्ले से अभी तक इस टेस्ट सीरीज में 20, 17 और 1 रन आए हैं, ऐसे में उन्हें फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है, जबकि टीम इंडिया के कई पूर्व खिलाड़ियों ने भी उनको टीम में बनाए रखने पर टीम मैनेजमेंट की आलोचना की है. वहीं अब इस मामले में भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भी अपना पक्ष रखा है.

आईसीसी के रिव्यू पॉडकास्ट में बोलते हुए रवि शास्त्री ने कहा कि टीम मैनेजमेंट तय करेगा (उपकप्तान). वे उसकी (केएल राहुल की) फार्म को जानते हैं, वे उसकी मानसिक स्थिति को जानते हैं. उन्हें पता है कि उन्हें शुभमन गिल जैसे बल्लेबाज को किस तरह से देखना चाहिए. मेरा हमेशा से मानना है कि भारत के लिए टेस्ट मुकाबलों में कभी उपकप्तान नियुक्त नहीं करना नहीं करना चाहिए. मैं अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के साथ जाना पसंद करूंगा, और यदि कप्तान को मैदान छोड़ना पड़ता है, तो आप एक ऐसे खिलाड़ी को चुनेंगे जो उस समय कमान संभाल सके.

रवि शास्त्री ने आगे कहा कि अगर उपकप्तान प्रदर्शन नहीं करता है तो किसी को उसकी जगह लेनी होगी, कम से कम अब टैग (उपकप्तान का) तो नहीं है. मैं स्पष्ट और क्रूर हो रहा हूं लेकिन मैं घरेलू परिस्थितियों में उप-कप्तान को कभी पसंद नहीं करता.  विदेशों में यह अलग होता है.यहां, आप अच्छी फॉर्म चाहते हैं, आप शुभमन गिल जैसा खिलाड़ी चाहते हैं. वह चुनौती देगा. उसे दरवाजे को तोड़कर गिराना होगा और दूसरी तरफ जाना होगा. क्योंकि वो अब उपकप्तान नहीं है, को यह टीम मैनेजमेंट का फैसला होगा.


वहीं रवि शास्त्री ने केएल राहुल की फॉर्म पर कहा कि वो टैलेंटेड खिलाड़ी है और उसे अपनी छोटी-छोटी पारियों को बड़े स्कोर में बदलना होगा. बताते चलें कि भारतीय टीम इस सीरीज में 2-0 से आगे हैं. वहीं पहले दो मुकाबलों के लिए टीम के उपकप्तान रहे केएल राहुल को तीसरे और चौथे टेस्ट मुकाबले के लिए भारतीय टीम में जगह तो मिली है, लेकिन वो अब उपकप्तान नहीं हैं.

SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com