विज्ञापन
This Article is From Dec 13, 2015

मीडिया पर फूटा कोहली का गुस्सा, वहीं शास्त्री ने दक्षिण अफ्रीका पर जीत को बताया ऐतिहासिक

मीडिया पर फूटा कोहली का गुस्सा, वहीं शास्त्री ने दक्षिण अफ्रीका पर जीत को बताया ऐतिहासिक
टीम इंडिया के टेस्ट कैप्टन विराट कोहली और टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली ऐतिहासिक जीत को एक हफ्ते का समय हो गया है, लेकिन टीम इंडिया से जीत की खुमारी अभी भी नहीं उतरी है। जहां टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री ने एस जीत को ऐतिहासिक बताया है, वहीं विराट कोहली ने पिच को लेकर मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

भारत ने 3-0 से सीरीज में दुनिया की नंबर एक टीम को धूल चटा दी। टेस्ट के हर पहलू में टीम इंडिया ने प्रोटियाज को मात दी और आईसीसी रैंकिंग में तीन पायदान की छलांग मारकर अब नंबर 2 टीम बन गई है। टीम इंडिया के डायरेक्टर रवि शास्त्री वनडे और टी-20 में मिली हार को ज्यादा तवज्जो न देते हुए टेस्ट मैच की कामयाबी को शानदार मानते हैं।

बादशाहत साबित करने का एक ही तरीका : शास्त्री
टेस्ट क्रिकेट में विश्व कप नहीं होता। यहां बादशाहत साबित करने का एक ही तरीका है कि या तो आप नंबर हों या नंबर एक खिलाफ जीत हासिल करें, इसलिए सीरीज शुरू होने से पहले टीम का एक ही लक्ष्य था कि हम साबित करें कि हमारी टीम दक्षिण अफ्रीका से अच्छी है और हमारे खिलाड़ियों ने ऐसा कर दिखाया।

मीडिया से नाराज कोहली
जहां शास्त्री जीत को पॉजिटिव तरीके से ले रहे हैं, वहीं पूरी सीरीज के दौरान पिच पर हुई किच-किच से खुद शास्त्री और कप्तान विराट कोहली बिल्कुल खुश नहीं है। कोहली ने खुलकर कह भी दिया कि उन्हें ये बहस बिल्कुल बेमानी लगती है।

कोहली का कहना है कि कुछ लोग टीम की बुराई करने का मौका ढूंढते हैं। टीम जीत रही है और फिर भी पिच को लेकर बेवजह बातें कर रहे हैं। अब टीम ऐसी बातों की परवाह नहीं करती।

इतिहास करेगा याद
नागपुर में पिच पर तो आईसीसी ने बीसीसीआई को नोटिस भी भेज दिया, लेकिन रवि शास्त्री का मानना है कि जो कामयाबी टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों ने हासिल की है उस पर आज भले ही सवाल उठाए जा रहे हों, लेकिन आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट को इस पर नाज होगा।

रवि शास्त्री की राय
दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पिछले 10 साल में जो कुछ भी हासिल किया है वो इतिहास याद रखेगा। हम उनकी बहुत इज्जत करते हैं, इसलिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों को यह समझने में कुछ वक्त लगेगा कि उन्होंने कितना बड़ा कारनामा किया है। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में इस सीरीज़ से अच्छी और कोई सीरीज़ नहीं हुई है।

टीम इंडिया को अब टेस्ट मैच 7 महीने बाद ही खेलना है, इसलिए खिलाड़ियों को इस जीत का जश्न मनाने के लिए काफी समय मिलेगा। लेकिन कप्तान हों या डायरेक्टर, इस जीत को इतिहास के पन्ने का अहम पहलू जरूर मान रहे हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
मीडिया पर फूटा कोहली का गुस्सा, वहीं शास्त्री ने दक्षिण अफ्रीका पर जीत को बताया ऐतिहासिक
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com