मध्य प्रदेश पर रोमांचक जीत से मुंबई रणजी क्वार्टर फाइनल में

मध्य प्रदेश पर रोमांचक जीत से मुंबई रणजी क्वार्टर फाइनल में

प्रतीकात्मक तस्वीर

इंदौर:

ऑलराउंडर इकबाल अब्दुल्ला और शादरुल ठाकुर के बीच आठवें विकेट के लिए 68 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत चालीस बार के चैंपियन मुंबई ने बुधवार को इंदौर में एक रोमांचक मुकाबले में मध्यप्रदेश को तीन विकेट से हराकर रणजी ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

मुंबई ने तीसरे दिन सुबह 280 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा शुरू किया। उन्नीस वर्षीय सलामी बल्लेबाज जय बिस्टा (74) ने उसके लिये अच्छी नींव रखी, लेकिन उसका स्कोर एक समय सात विकेट पर 215 रन था और मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच गया था। ऐसे मौके पर अब्दुल्ला (नाबाद 39) और ठाकुर (नाबाद 38) ने शानदार साझेदारी निभाकर टीम का स्कोर सात विकेट पर 283 रन तक पहुंचाया। ठाकुर ने विजयी चौका लगाया। मुंबई ने इस तरह से अपने घरेलू मैदान से बाहर सबसे बड़ा लक्ष्य भी हासिल किया, जिससे वह क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई को इस जीत से छह अंक मिले जिससे उसके ग्रुप बी में सात मैचों में 32 अंक हो गए हैं। मध्यप्रदेश के अब सात मैचों में 17 अंक हैं और उसकी नॉकऑउट दौर में पहुंचने की संभावना क्षीण पड़ गई है। मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरे मुंबई ने सुबह अखिल हेरवादकर का विकेट जल्दी गंवा दिया, लेकिन इसके बाद बिस्टा और श्रेयस अय्यर (36) ने दूसरे विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी की। इसके बाद हालांकि मुंबई ने स्पिनर जलज सक्सेना की शानदार गेंदबाजी के कारण नियमित अंतराल में विकेट गंवाये। बीच में कप्तान आदित्य तारे ने 45 रन की पारी खेली। अब्दुल्ला और ठाकुर ने हालांकि सक्सेना एंड कंपनी का डटकर सामना किया और टीम को तीसरे दिन ही जीत दिलाई। मध्यप्रदेश की तरफ से सक्सेना ने 89 रन देकर चार विकेट लिये।