यह ख़बर 26 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

रविचंद्रन अश्विन को मिलेगा पॉली उमरीगर पुरस्कार

आर अश्विन की फाइल तस्वीर

मुंबई:

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को 2012-13 सत्र के भारत के श्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टार के लिए दिया जाने वाला पॉली उमरीगर पुरस्कार दिया जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को यह घोषणा की।

बीसीसीआई का वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह 11 जनवरी को मुंबई में आयोजित होगा और इसी दौरान अश्विन तथा कई अन्य नामचीन खिलाड़ियों को विभिन्न वर्गों के पुरस्कार दिए जाएंगे।

अश्विन ने 2012-13 सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 43 विकेट लिए। उन्होंने इस दौरान चार बार पारी में पांच विकेट लिए और एक मौके पर मैच में 10 विकेट भी लिया। साथ ही अश्विन ने टेस्ट मैचों में दो अर्धशतकों की मदद से 263 रन भी बनाए। इसके अलावा अश्विन ने 18 एक-दिवसीय मैचों में 24 विकेट लिए तथा चार ट्वेंटी-20 मैच में तीन विकेट हासिल किए।

पॉली उमरीगर पुरस्कार के तहत पांच लाख रुपये का नगद पुरस्कार और ट्रॉफी दी जाती है। इससे पहले यह पुरस्कार सचिन तेंदलुकर (दो बार), वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, राहुल द्रविड़ और विराट कोहली को दिया जा चुका है।

मुंबई के अभिषेक नायर को 2012-13 सत्र के श्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ी को दिया जाने वाले लाला अमरनाथ पुरस्कार मिलेगा। रोहित शर्मा को वेस्ट इंडीज के साथ हुई टेस्ट शृंखला में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए दिलीप सरदेसाई पुरस्कार मिलेगा।

भारत के तीन पूर्व खिलाड़ियों - बापू नाडकर्णी, फारुख इंजीनियर और मरहूम एकनाथ सोलकर को भी क्रिकेट में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया जाएगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com