T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजों को कैसे मिलेगा वो फायदा जो भारत में नहीं मिलता, अनुभवी गेंदबाज ने बताया

अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने सोमवार को पश्चिम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पहले अभ्यास मैच (Team India Warm Up Match) में गेंदबाजी नहीं की. उन्होंने हालांकि टीम के कुछ अन्य साथियों के साथ रविवार को पर्थ में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (Australia vs England) का लुत्फ उठाया था.

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजों को कैसे मिलेगा वो फायदा जो भारत में नहीं मिलता, अनुभवी गेंदबाज ने बताया

R Ashwin

नई दिल्ली:

अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) का मानना है भारत के मैदानों में छोटी बाउंड्री के कारण गेंदबाजों को रक्षात्मक रूख अपनाना पड़ता है जबकि आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बड़े मैदानों में गेंदबाजों के पास आक्रामक रूख अख्तियार करने का मौका होगा. भारत 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप के शुरुआती मैच (India vs Pakistan) से पहले ब्रिसबेन में दो अभ्यास मैच खेलेगा. टीम ब्रिसबेन रवाना होने से पहले पर्थ में अभ्यास कर रही है.

अश्विन ने सोमवार को पश्चिम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पहले अभ्यास मैच (Team India Warm Up Match) में गेंदबाजी नहीं की. उन्होंने हालांकि टीम के कुछ अन्य साथियों के साथ रविवार को पर्थ में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (Australia vs England) का लुत्फ उठाया था.

इस ऑफ स्पिनर ने कहा, “भारत में टी20 और द्विपक्षीय मैचों में जो होता है हम उससे सीख सकते हैं. यह कहा जाता है कि गेंदबाजों के खिलाफ काफी रन बन रहे हैं लेकिन भारत में बाउंड्री 30 गज के घेरे के काफी करीब है.”


* “कुछ करके आना, वरना मत आना”, जब शाहबाज अहमद को पिता ने क्रिकेट करियर खत्म करने के लिए अल्टीमेटम दिया

‘पुष्पा फैन' David Warner ने Allu Arjun को स्पेशल पोस्ट कर बधाई दी, फैंस ने कहा- अन्ना आधार कार्ड बना लो

अश्विन ने पश्चिम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के बाद कहा, “जब आप ऑस्ट्रेलिया आते हैं तो बाउंड्री बहुत बड़ी होती हैं, इससे गेंदबाजों को प्रयोग करने का मौका मिलता है. आपको किस तरह से गेंदबाजी करनी है, यह जानना भी बहुत महत्वपूर्ण है. ऐसे मौके पर आप जोखिम उठाने का साहस कर सकते हैं.”

भारतीय टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के इस टूर्नामेंट (T20 World Cup 2022) के लिए काफी पहले यहां पहुंच गई है.

अश्विन ने कहा, ”टी20 वर्ल्ड कप के लिए दो सप्ताह का समय है और यह एक महत्वपूर्ण प्रतियोगिता है. हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं. हम यहां के माहौल में ढलने के लिए जल्दी आए हैं.”

उन्होंने कहा, “यह जरूरी था कि हम यहां जल्दी पहुंचे और गति तथा उछाल के अभ्यस्त हो जाए. कई खिलाड़ी टीम में नये है, ऐसे में अनुकूल होने के लिए उनके पास अच्छा समय होगा.”

भारत ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में कई बार सफलता का स्वाद चखा है जिसमें लगातार दो बार टेस्ट सीरीज (Team India  in Australia) जीतना भी शामिल है. अश्विन ने कहा कि टीम को इससे आत्मविश्वास मिलेगा.

उन्होंने कहा, “आपके पास किसी विशेष स्थान की विशेष यादें होती हैं. ऐसे में आप अच्छा करने की पूरी कोशिश करते हैं.”

* "भारत ने पाकिस्तान को 'सम्मान' देना शुरू कर दिया है", अश्विन ने दिया रमीज राजा के इस बयान का करारा जवाब

VIDEO: ये कैसी क्रिकेट! मैथ्यू वेड ने इंग्लैंड के खिलाड़ी को गेंद तक पहुंचने से रोका, खड़ा हुआ बड़ा विवाद

‘इन दोनों में वो X-Factor नहीं जो ऋषभ पंत में दिखता है', पूर्व सलेक्टर ने भारतीय युवा विकेटकीपरों पर कही बड़ी बात

VIDEO: बाकी खबरों के VIDEO देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com