VIDEO: ये कैसी क्रिकेट! मैथ्यू वेड ने इंग्लैंड के खिलाड़ी को गेंद तक पहुंचने से रोका, खड़ा हुआ बड़ा विवाद

वीडियो में देखा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) अपने हाथों से इंग्लैंड के मार्क वुड (Mark Wood) को वापस आ रहे कैच को लपकने से रोक रहै हैं. इस घटना ने विवाद खड़ा कर दिया है. ट्विटर पर कई लोगों ने दावा किया कि यह 'क्रिकेट की भावना' के खिलाफ था.

VIDEO: ये कैसी क्रिकेट! मैथ्यू वेड ने इंग्लैंड के खिलाड़ी को गेंद तक पहुंचने से रोका, खड़ा हुआ बड़ा विवाद

Matthew Wade stops Mark Wood

AUS vs ENG 1st T20I: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच रविवार को पर्थ में खेले गए सीरीज के पहले टी20 में एक घटना के बाद विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल जब ऑस्ट्रेलिया 209 रन के टारगेट का पीछा कर रही थी, देखकर ऐसा लग रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने इंग्लैंड के मार्क वुड (Mark Wood) को वापस आ रहे कैच को लपकने से रोक रहै हैं. मैच के 17वें ओवर में वुड की गेंद मैथ्यू वेड के बल्ले के टॉप एज से लग कर सीधा हवे जा उछली. इंग्लैंड के गेंदबाज ने गेंद को कैच करने का प्रयास किया लेकिन स्ट्राइक पर वापस जाते समय बल्लेबाज ने अपना हाथ फैला कर वुड को गेंद कैच (Matthew Wade stops Mark Wood) करने से रोका, जिससे गेंद आसानी से जमीन पर आ गिरी.

जिसके तुरंत बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने संदेह में अपने हाथ उठाए, लेकिन किसी और ने कोई अपील नहीं की और हैरानी के साथ वेड को जाने दिया गया.

मैथ्यू वेड ने मार्क वुड को गेंद तक पहुंचने से रोका, देखिए वायरल वीडियो


इस घटना ने विवाद खड़ा कर दिया है. ट्विटर पर कई लोगों ने दावा किया कि यह 'क्रिकेट की भावना' के खिलाफ था.

हालांकि, वेड ऑस्ट्रेलिया को जीत की रेखा पार नहीं करा सके और वह आखिरी ओवर में सैम करन (Sam Curran) के हाथों आउट हो गए. इंग्लैंड ने इस हाई-स्कोरिंग रोमांचक मैच को आठ रन से जीत हासिल की.

एलेक्स हेल्स (Alex Hales) और जोस बटलर ने मेहमान टीम को 132 रनों की साझेदारी के साथ शानदार शुरुआत दी. हेल्स ने 51 गेंदों में 84 रन बनाए, जबकि बटलर ने 32 गेंदों में 68 रन बनाए.

बाकी बल्लेबाज कोई बड़ी पारी खेलने में विफल रहे, क्रिस वोक्स (Chris Woakes) ने 7 गेंद में नाबाद 13 रन बनाकर टीम को 208/6 तक पहुंचाने में मदद की.

मार्क वुड ने तीन विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलिया को 200/9 तक सीमित करने में मदद की. इसी के साथ इंग्लैंड ने सीरीज (Australia vs England) में 1-0 की बढ़त ले ली.

‘इन दोनों में वो X-Factor नहीं जो ऋषभ पंत में दिखता है', पूर्व सलेक्टर ने भारतीय युवा विकेटकीपरों पर कही बड़ी बात

“धोनी के दौर में भारत ने पाकिस्तान को साइड में रख दिया था लेकिन अब..“, पूर्व दिग्गज ने बाबर एंड कंपनी के लिए ये कहा

VIDEO: बाकी खबरों के VIDEO देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com