IND vs ENG: पारी की पहली ही गेंद पर अश्विन ने लिया विकेट, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 114 साल बाद हुआ ऐसा

IND vs ENG 1st Test: चेन्नई टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी 337 रन पर आउट हो गई. इंग्लैंड ने भारत पर 242 रन की बढ़त बना ली है. दूसरी पारी में इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही और बर्न्स बिना रन बनाए पारी की पहली ही गेंद पर स्लिप में रहाणे द्वारा लपके गए. अश्विन (Ashwin) ने बर्न्स को आउट कर इंग्लैंड को पहला झटका दिया. इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अश्विन ने वो कमाल कर दिखाया जो 114 साल के बाद हुआ.

IND vs ENG: पारी की पहली ही गेंद पर अश्विन ने लिया विकेट, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 114 साल बाद हुआ ऐसा

IND vs ENG: पारी की पहली ही गेंद पर अश्विन ने लिया विकेट, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 114 साल बाद हुआ ऐसा

IND vs ENG 1st Test: चेन्नई टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी 337 रन पर आउट हो गई. इंग्लैंड ने भारत पर 242 रन की बढ़त बना ली है. दूसरी पारी में इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही और बर्न्स बिना रन बनाए पारी की पहली ही गेंद पर स्लिप में रहाणे द्वारा लपके गए. अश्विन (Ashwin) ने बर्न्स को आउट कर इंग्लैंड को पहला झटका दिया. इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अश्विन ने वो कमाल कर दिखाया जो 114 साल के बाद हुआ. भारत के स्पिनर अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक बड़ा कारनामा कर दिखाया है. अश्विन भारत के पहले ऐसे स्पिनर बन गए हैं जिन्होंने टेस्ट मैच की पारी के पहले ही ओवर की पहली ही गेंद पर विकेट लेने का कमाल किया हो.

PAK vs SA: मैदान पर दिखा अद्भूत नजारा, पाकिस्तानी खिलाड़ी 'बिल्ली' को भगाते हुए दिखे..देखें Video

वहीं, साल 1907 के बाद दूसरी बार ऐसा मौका आया है जब किसी स्पिनर ने पारी के पहले ही ओवर में विकेट लेने में सफलता पाई है. अश्विन से पहले 1907 में दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर बर्ट वोग्लर (Bert Vogler) ने यह कारनामा किया था.

बता दें कि भारत की टीम ने पहली पारी में 337 रन बनाए जिसमें वाशिंगटन सुंदर ने शानदार 85 रन की पारी खेली. सुंदर के अलावा पंत 91 रन बनाकर टेस्ट मैच के तीसरे दिन ही आउट हुए थे. भारत की ओर से पुजारा ने 73 रन बनाए. टेस्ट मैच के चौथे दिन सुंदर और अश्विन ने मिलकर सांतवें विकेट के लिए 80 रन की सीझेदारी की, जिसके कारण भारतीय टीम 337 रन बना पाने में सफल रही.

Uttarakhand Glacier Break: ऋषभ पंत मदद को आगे आए, पूरी मैच फीस दान में देने का किया ऐलान


अश्विन 31 रन बनाकर आउट हुए. वहीं सुंदर अंत तक क्रीज पर डटे रहे. सुंदर ने अपनी 85 रन की पारी में कई शानदार शॉट्स खेले जिसने फैन्स और क्रिकेट दिग्गजों का दिल जीत लिया. वाशिंगटन ने अपनी पारी में 12 चौके और 2 छक्के भी लगाने में सफल रहे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.