यह ख़बर 07 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-5 : वॉरियर्स की नजर लगातार दूसरी जीत पर

खास बातें

  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण में खिताब की प्रबल दावेदारों में शूमार मुम्बई इंडियंस टीम को पराजित कर पहली उलटेफर करने वाली पुणे वॉरियर्स इंडिया सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उतरेगी।
पुणे:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण में खिताब की प्रबल दावेदारों में शूमार मुम्बई इंडियंस टीम को पराजित कर पहली उलटेफर करने वाली पुणे वॉरियर्स इंडिया सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उतरेगी। वॉरियर्स की कोशिश लगातार दूसरी जीत पर होगी वहीं अपना पहला मैच गंवाने वाली किंग्स इलेवन पहली जीत के इरादे से उतरेगी।

वॉरियर्स ने शुक्रवार को खेले गए अपने पहले मुकाबले में टूर्नामेंट की मजबूत टीम मुम्बई इंडियंस को 28 रनों से हराकर टूर्नामेंट में जोरदार आगाज किया।

भले ही इस मुकाबले में कप्तान सौरभ गांगुली बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए लेकिन गांगुली की आक्रामक कप्तानी ने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

वॉरियर्स के एक मैच से दो अंक है और वह अंक तालिका में बेहतर नेट रनरेट के आधार पर दिल्ली डेयर डेविल्स और मुम्बई इंडियंस से ऊपर दूसरे नम्बर पर है।

गांगुली के नेतृत्व में उनकी टीम पहले मैच में कम स्कोर की रक्षा करने में तो सफल रही लेकिन बल्लेबाजों का असफल होना उनके लिए चिंता का विषय है। पहले मैच में 'मैन ऑफ द मैच' स्टीवन स्मिथ (39) और रॉबिन उथप्पा (36) को छोड़कर वॉरियर्स का कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका था।

वॉरियर्स को तेज शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी मनीष पांडेय और गांगुली के कंधों पर होगी। कैलम फर्ग्युसन और मार्लन सैमुएल्स से भी गांगुली को काफी उम्मीदें होंगी।

मध्यम गति के गेंदबाज अशोक डिंडा ने पहले ही मैच में चार विकेट झटककर अपनी उपयोगिता साबित कर दी है। डिंडा ने अपने चार ओवर के कोटे में 18 रन खर्च किए। वॉरियर्स के पास अनुभवी मुरली कार्तिक और राहुल शर्मा के रूप में दो स्पिन गेंदबाज हैं जबकि मध्यम गति के गेंदबाज वायने पार्नेल और भुवनेश्वर कुमार भी अच्छा प्रदर्शन करने को बेताब हैं।

दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स से अपना पहला मुकाबला हार चुकी किंग्स इलेवन पहली जीत की तलाश में उतरेगी। कप्तान एडम गिलक्रिस्ट और पॉल वल्थाटी के कंधों पर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी जबकि शॉन मार्श, अभिषेक नायर, डेविड हसी और मनदीप सिंह मध्यक्रम को मजबूती देंगे।

मध्यम गति के गेंदबाज प्रवीण कुमार पहले मैच में खासे महंगे साबित हुए थे। उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में कुल 42 रन खर्च किए लेकिन उन्हें एक भी विकेट हासिल नही हुआ था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जेम्स फॉल्कनर ने दो विकेट झटकने के लिए 41 रन खर्च किए जबकि हरमीत सिंह के खाते में एक विकेट गया था। स्पिनर पीयूष चावला और बिपुल शर्मा स्पिन की बागडोर सम्भालेंगे।