राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने भारतीय टीम को दी जीत की बधाई

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को आईसीसी विश्वकप-2015 के क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश पर भारत को मिली 109 रनों की जीत के लिए भारतीय टीम को बधाई दी।

मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी)  पर हुए इस मैच में भारत ने रोहित शर्मा (137) और सुरेश रैना (65) की नायाब पारियों की बदौलत 302 रनों का स्कोर खड़ा किया और बांग्लादेश की पारी 193 रनों पर समेट 109 रनों से यह मैच जीत लिया।

इस जीत के साथ भारतीय टीम विश्वकप-2015 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर गया, जहां उनका मुकाबला आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच शुक्रवार को होने वाले तीसरे क्वार्टर फाइनल मैच के विजेता से होगा।

राष्ट्रपति ने ट्विटर पर अपने बधाई संदेश में कहा, "भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ जीत की बधाई। दोनों टीमों की खेल भावना सराहनीय रही।" प्रधानमंत्री ने भी ट्वीट किया, "शानदार खेल, शानदार प्रदर्शन! भारतीय टीम को एकबार फिर बधाई।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत की जीत के नायक रोहित शर्मा रहे, हालांकि उमेश यादव ने भी गेंदबाजी में अहम योगदान दिया। उमेश ने 3.44 की इकॉनमी से सिर्फ 31 रन खर्च कर चार विकेट चटकाए। खेल मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने भी भारतीय टीम को बधाई दी।