यह ख़बर 29 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

प्रबीर मुखर्जी मेरे गुरु हैं : भौमिक

खास बातें

  • बीसीसीआई के ग्राउंड एवं पिच कमेटी के पूर्व क्षेत्र के सदस्य आशीष भौमिक ने अपनी नियुक्ति से उठे विवाद को कम करने की कोशिश करते हुए कहा कि ईडन गार्डन्स के क्यूरेटर प्रबीर मुखर्जी उनके गुरु हैं।
कोलकाता:

बीसीसीआई के ग्राउंड एवं पिच कमेटी के पूर्व क्षेत्र के सदस्य आशीष भौमिक ने अपनी नियुक्ति से उठे विवाद को कम करने की कोशिश करते हुए कहा कि ईडन गार्डन्स के क्यूरेटर प्रबीर मुखर्जी उनके गुरु हैं। भौमिक ने इन रिपोर्टों का खंडन किया कि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए उन्हें मुखर्जी के स्थान पर क्यूरेटर इसलिए बनाया गया है क्योंकि इस अनुभवी क्यूरेटर के भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से मतभेद हैं।

भौमिक ने गुरुवार की सुबह ईडन गार्डन्स का दौरा करने के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘ये सब कहानी मीडिया ने रची है। मैं उन्हें (प्रबीर मुखर्जी) वर्षों से जानता हूं और मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है। वह मेरे गुरु हैं। वह जीवंत किवदंती हैं। मैं उनके साथ काम करूंगा और उम्मीद है कि उनसे मुझे कुछ और सीखने को मिलेगा। यह केवल रूटीन काम है। हमारे बीच किसी तरह की समस्या नहीं है और बोर्ड ने भी कोई निर्देश नहीं दिए हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं पूर्वी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता हूं। रणजी ट्रॉफी चल रही है और मैं कई केंद्रों का दौरा करता हूं। मैं दो महीनों से कई केंद्रों पर गया हूं। यह केवल रूटीन दौरा है। लेकिन मैं यहां फिर से प्रबीर दा का साथ पाकर बहुत खुश हूं।’’

भौमिक बोर्ड के निर्देश पर बुधवार रात कोलकाता पहुंचे। रिपोर्टों के अनुसार 5 दिसंबर से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच की पिच की तैयारियों को लेकर मुखर्जी कुछ बातों को लेकर सहमत नहीं थे। वानखेड़े के टर्निंग विकेट पर दस विकेट की हार के बावजूद धोनी यहां भी टर्निंग ट्रैक चाहते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुखर्जी ने कप्तान की मांग की आलोचना की थी और इसे अनैतिक करार दिया था। उन्होंने कहा कि इस तरह का विकेट बनाना वास्तविकता में संभव नहीं है। चार मैच की शृंखला अभी 1-1 से बराबरी पर चल रही है। तीसरा मैच कोलकाता में जबकि चौथा और आखिरी मैच 13 से 17 दिसंबर के बीच नागपुर में खेला जाएगा।