विज्ञापन

स्टार महिला क्रिकेटर के चहेते बल्लेबाज हैं रोहित शर्मा, एशिया कप के बीच खोला राज

Pooja Vastrakar Big Statement: महिला टीम की ऑलराउंडर खिलाड़ी पूजा वस्त्राकर भी रोहित शर्मा के बल्लेबाजी की दीवानी हैं. उन्होंने इसका खुलासा स्टार स्पोर्ट्स के साथ हुई बातचीत के दौरान किया है.

स्टार महिला क्रिकेटर के चहेते बल्लेबाज हैं रोहित शर्मा, एशिया कप के बीच खोला राज
Rohit Sharma

Pooja Vastrakar Big Statement: शायद ही कोई ऐसा क्रिकेट प्रेमी होगा जो टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा की बल्लेबाजी को नापसंद करता होगा. सीमा पार पड़ोसी देश में भी लोग उनके पूल शॉट के दीवाने हैं. मौजूदा समय में तो वहां के लोग इसलिए काफी खुश हैं कि 'हिटमैन' शर्मा चैंपियंस ट्रॉफी के तहत वहां शिरकत करने वाले हैं. ऐसे में उन्हें पहली बार नजदीक से उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखने का मौका मिलेगा. 

फैंस तो फैंस कई युवा क्रिकेटर भी रोहित शर्मा की बल्लेबाजी के मुरीद हैं. वह 'हिटमैन' को अपना आदर्श मानते हैं. महिला टीम की ऑलराउंडर खिलाड़ी पूजा वस्त्राकर भी उनके बल्लेबाजी की दीवानी हैं. स्टार स्पोर्ट्स के साथ हुई बातचीत के दौरान उन्होंने इसका खुलासा किया है. महिला खिलाड़ी ने बातचीत के दौरान कहा, ''रोहित शर्मा मेरे पसंदीदा बल्लेबाज हैं.''

कौन हैं पूजा वस्त्राकर? 

पूजा वस्त्राकर भारतीय महिला टीम की ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. उनका जन्म 25 सितंबर 1999 में मध्य प्रदेश के शहडोल शहर में हुआ था. इंटरनेशनल पर भारतीय टीम के अलावा वह घरेलू स्तर पर मध्य प्रदेश की टीम के लिए शिरकत करती हैं. 

वस्त्राकर का क्रिकेट करियर 

वस्त्राकर ने भारतीय महिला टीम की तरफ से इंटरनेशनल लेवल पर अबतक कुल 5 टेस्ट, 33 वनडे और 67 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से टेस्ट की 6 पारियों में 27.75 की औसत से 111, वनडे की 28 पारियों में 25.43 की औसत से 585 और टी20 की 39 पारियों में 14.09 की औसत से 310 रन निकले हैं. 

गेंदबाजी के दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट की 9 पारियों में 22.46 की औसत से 15, वनडे की 31 पारियों में 39.81 की औसत से 27 और टी20 की 61 पारियों में 20.54 की औसत से 55 विकेट चटकाए हैं.  

यह भी पढ़ें- स्मृति मंधाना से आगे कोई नहीं, महिला एशिया कप में बनाया हैरतअंगेज रिकॉर्ड
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कौन होगा भारतीय क्रिकेट का अगला 'सुपरस्टार', नाथन लियोन और मिचेल स्टार्क ने बताया
स्टार महिला क्रिकेटर के चहेते बल्लेबाज हैं रोहित शर्मा, एशिया कप के बीच खोला राज
Ind vs Ban 1st Test: these 4 players are left out of team India, know what are the reason
Next Article
Ind vs Ban 1st Test: ये 4 खिलाड़ी हुए बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम से बाहर, जानें कि क्या रही वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com