विज्ञापन

स्मृति मंधाना से आगे कोई नहीं, महिला एशिया कप में बनाया हैरतअंगेज रिकॉर्ड

Smriti Mandhana created history: स्मृति मंधाना ने महिला एशिया कप में इतिहास रच दिया है. वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक चौके लगाने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं.

स्मृति मंधाना से आगे कोई नहीं, महिला एशिया कप में बनाया हैरतअंगेज रिकॉर्ड
Smriti Mandhana

Smriti Mandhana created history: महिला एशिया कप 2024 का आगाज हो चुका है. टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला 19 जुलाई को भारत और पाकिस्तानी महिला टीम के बीच दांबुला में खेला गया. यहां भारतीय महिला टीम 35 गेंद शेष रहते 7 विकेट से बड़ी जीत हासिल करने में कामयाब रही. मैच के दौरान एक बार फिर स्टार महिला खिलाड़ी स्मृति मंधाना का बल्ला जमकर चला. उन्होंने पारी का आगाज करते हुए 31 गेंद में 145.16 की स्ट्राइक रेट से 45 रन की बेहतरीन पारी खेली. इस बीच उनके बल्ले से 9 चौके निकले. जिसके साथ ही उनके नाम महिला एशिया कप में एक खास उपलब्धि दर्ज हो गई है. 

दरअसल कल के मुकाबले से पूर्व महिला एशिया कप में सर्वाधिक चौके लगाने का खास रिकॉर्ड भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के नाम दर्ज था. उन्होंने टूर्नामेंट में 41 चौके लगाए हैं. मगर पाकिस्तान के खिलाफ जारी सीजन के पहले ही मुकाबले में 9 चौके जड़ते हुए स्मृति मंधाना ने उन्हें पछाड़ दिया है. महिला एशिया कप में 48 चौकों के साथ वह सर्वाधिक चौके लगाने वाली पहली बैटर बन गई हैं. 

महिला एशिया कप में सर्वाधिक चौके लगाने वाली टॉप-5 बल्लेबाज 

48- स्मृति मंधाना
41- हरमनप्रीत कौर
40- मिताली राज
30- जेमिमा रोड्रिगेज
30- बिस्माह महरूफ

भारत को मिली जीत 

बात करें भारत बनाम पाकिस्तान महिला टीम की मुकाबले के बारे में तो दांबुला में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी महिला टीम 19.2 ओवरों में 10 विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाने में कामयाब हुई थी. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय महिला टीम ने 14.1 ओवरों में इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया. टीम के लिए मंधाना के अलावा पारी का आगाज करते हुए शेफाली वर्मा ने 20 गेंद में 31 रन का योगदान दिया. 

यह भी पढ़ें- ''आज कल क्या फूंक रहे हो?'', धोनी को लेकर पाकिस्तानी पत्रकार ने पूछा कुछ ऐसा अटपटा सवाल कि आगबबूला हो गए हरभजन सिंह


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ICC Rankings: इंग्लैंड के धाकड़ खिलाड़ी की ऑलराउंडर रैंकिंग में लंबी छलांग, गेंदबाजों में टॉप-10 में नहीं कोई भारतीय
स्मृति मंधाना से आगे कोई नहीं, महिला एशिया कप में बनाया हैरतअंगेज रिकॉर्ड
Top 5 batsmen of the world who scored the most runs in Tests on their home soil, this batsman is at number one
Next Article
Top 5 batsmen: अपने देश की धरती पर टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के टॉप 5 बल्लेबाज, पहले नंबर पर चौंकाने वाला नाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com