यह ख़बर 24 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पोंटिंग ने तेंदुलकर और कैलिस को पीछे छोड़ा

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में नाबाद 137 रन की पारी खेलकर घरेलू धरती पर सर्वाधिक शतक का रिकार्ड अपने नाम कर लिया।
एडिलेड:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में मंगलवार को नाबाद 137 रन की पारी खेलकर घरेलू धरती पर सर्वाधिक शतक का रिकार्ड अपने नाम कर लिया।

अपने कैरियर का 41वां शतक जड़ने वाले पोंटिंग का यह ऑस्ट्रेलिया में 23वां शतक है जो तेंदुलकर और कैलिस के अपने देश में लगाए शतकों से एक-एक अधिक है।

पोंटिंग इस शतकीय पारी के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में कैलिस के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गए।

पोंटिंग का यह 162वें टेस्ट में 41वां शतक है जबकि कैलिस ने 150 टेस्ट में 41 शतक जड़े हैं। टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक का रिकार्ड भारत के सचिन तेंदुलकर के नाम है जिन्होंने एडिलेड में आज शुरू हुए टेस्ट से पहले 187 टेस्ट में 51 बार तिहरे अंक को छुआ।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पोंटिंग का भारत के खिलाफ यह आठवां शतक है और इस तरह से उन्होंने वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाजों सर गारफील्ड सोबर्स और सर विवियन रिचर्ड्स की बराबरी कर ली जिन्होंने भारत के खिलाफ सर्वाधिक आठ.आठ टेस्ट शतक जड़े हैं।