महिला टीम की खिलाड़ियों से मिले पीएम नरेंद्र मोदी, कहा-बेटियों ने देश का मान बढ़ाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को महिला क्रिकेट टीम और उसके सहयोगी स्टाफ से मुलाकात की. महिला टीम विश्व कप फाइनल खेलकर स्वदेश लौटी है.

महिला टीम की खिलाड़ियों से मिले पीएम नरेंद्र मोदी, कहा-बेटियों ने देश का मान बढ़ाया

महिला खिलाड़ियों ने अपने हस्ताक्षर वाला एक बल्ला पीएम मोदी को भेंट किया. 

खास बातें

  • पीएम ने कहा, आपके हार को 125 करोड़ देशवासियों ने कंधों पर उठा लिया
  • खिलाड़ियों ने अपने हस्ताक्षर वाला एक बल्ला पीएम मोदी को भेंट किया
  • खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम इंग्लैंड से 9 रन से हार गई थी
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को महिला क्रिकेट टीम और उसके सहयोगी स्टाफ से मुलाकात की. महिला टीम विश्व कप फाइनल खेलकर स्वदेश लौटी है. टीम को खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों 9 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा था. मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने महिला टीम का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि वह हारी नहीं हैं. 125 करोड़ भारतीयों ने उनकी हार को अपने कंधों पर उठा लिया है जो उनकी सबसे बड़ी जीत है. इस अवसर पर महिला खिलाड़ियों ने अपने हस्ताक्षर वाला एक बल्ला पीएम मोदी को भेंट किया. 

यह भी पढ़ें: मिताली के नाम एक और उपलब्धि, चुनी गईं ICC महिला वर्ल्ड कप टीम की कप्तान 

पीएम ने फाइनल से पहले किए थे कई ट्वीट
पीएम मोदी ने फाइनल मैच से पहले भी टीम और खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कई ट्वीट किए थे. उन्होंने मैच के बाद भी टीम के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए तुरंत ट्वीट किया था.  प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार इस मुलाकात के दौरान खिलाड़ियों ने कहा कि उन्होंने पहली बार महिला क्रिकेट टीम के लिए प्रधानमंत्री की ट्वीट देखी. पीएमओ के बयान के मुताबिक उन्होंने कहा कि उन्हें यह बात जानकर गर्व और खुशी होने के अलावा प्रेरणा मिली कि प्रधानमंत्री उनके खेल पर नजर लगाए हुए हैं. 

यह भी पढ़ें: महिला टीम से बोले रेल मंत्री सुरेश प्रभु, 'आपने कप नहीं जीता लेकिन दिल जीतने में सफल रहीं'

वीडियो देखें : इंग्लैंड से स्वदेश लौटी महिला किक्रेट टीम



योग से दिमाग को संतुलित करने में मिलती है मदद
खिलाड़ियों ने पीएम से पूछा कि वह दबाव के बीच काम कैसे करते हैं? इस पर उन्होंने जवाब दिया कि वह योग करते हैं, जिससे उन्हें दिमाग, शरीर और काम के बीच संतुलन बनाए रखने में मदद मिलती है. योग से तनाव को दूर रखने में भी मदद मिलती है. प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत की बेटियों ने कई अंतरराष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं में देश को गौरवान्वित किया है और समाज को महिलाओं की विभिन्न क्षेत्रों में मिलने वाली प्रगति से फायदा मिल रहा है. 

(इनपुट भाषा से भी)
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com