AUS vs SA 4th Test: फिलेंडर का कहर, द. अफ्रीका ने रनों के लिहाज से टेस्‍ट क्रिकेट की अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की

बॉल टैम्‍परिंग विवाद से हलाकान ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टेस्‍ट में भी हार का सामना करना पड़ा है.

AUS vs SA 4th Test: फिलेंडर का कहर, द. अफ्रीका ने रनों के लिहाज से टेस्‍ट क्रिकेट की अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की

फिलेंडर ने मैच की दूसरी पारी में 21 रन देकर छह विकेट लिए (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 492 रनों क विशाल अंतर से हारा ऑस्‍ट्रेलिया
  • फिलेंडर ने केवल 21 रन देकर छह विकेट लिए
  • दूसरी पारी में 119 रन पर ढेर हुई मेहमान टीम
जोहानिसबर्ग:

बॉल टैम्‍परिंग विवाद से हलाकान ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टेस्‍ट में भी हार का सामना करना पड़ा है. तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने वांडर्स स्टेडियम में खेले गए सीरीज के चौथे और अंतिम टेस्‍ट के आखिरी दिन आज ऑस्ट्रेलिया को 492 रनों से हरा दिया. इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली है. दक्षिण अफ्रीका ने चौथी पारी में आस्ट्रेलिया को 612 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था, जवाब में मेहमान टीम 119 रन पर ही ढेर हो गई. यह दक्षिण अफ्रीका की रनों के लिहाज से टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी जीत है तो वहीं आस्ट्रेलिया की रनों के लिहाज से अभी तक की सबसे बड़ी हार है.

यह भी पढ़ें: SA vs AUS: एल्‍गर ने लपका टिम पेन का लाजवाब कैच, फैंस बोले, 'कैच ऑफ द सेंचुरी
 


फिलेंडर ने मैच की दूसरी पारी में 21 रन देकर छह विकेट लिए. यह उनका खेल के सबसे लंबे प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. फिलेंडर ने इस मैच में टेस्ट में अपने 200 विकेट पूरे कर लिए हैं. ऐसा करने वाले वह 7वें दक्षिण अफ्रीकी हैं. ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों का दूसरी पारी में इस कदर निराशाजनक प्रदर्शन रहा कि केवल दो खिलाड़ी ही दहाई के आंकड़े को छू सके. जोए बर्न्‍स ने 42 और पीटर हैंड्सकॉम्ब में 24 रन बनाए.

वीडियो: पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा से खास बातचीत

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 88 रनों के साथ की थी, लेकिन आखिरी दिन मेहमान टीम सिर्फ 16.4 ओवर की खेल सकी. फिलेंडर के अलावा मोर्ने मोर्केल ने अपने विदाई टेस्‍ट में दो विकेट लिए. केशव महाराज को एक सफलता मिली. दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 488 रन बनाए थे. वहीं ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में 221 रन ही बना सकी थी. दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी छह विकेट के नुकसान पर 344 रनों पर घोषित करते हुए ऑस्ट्रेलिया को विशाल लक्ष्य दिया था. (इनपुट: एजेंसी)
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com