विज्ञापन
Story ProgressBack

कप्तान बाबर और टीम पर लग रहे मैच फिक्सिंग के आरोप, पीसीबी ने तोड़ी चुप्पी तो मच गई हलचल

Fixing Aligation on Pakistan Team: बाबर आज़म (Babar Azam) और टीम के खिलाफ इस तरह के आरोप टी20 विश्व कप 2024 से जल्दी बाहर होने के बाद सामने आ रहे हैं.

Read Time: 4 mins
कप्तान बाबर और टीम पर लग रहे मैच फिक्सिंग के आरोप, पीसीबी ने तोड़ी चुप्पी तो मच गई हलचल
PCB Breaks Silence on Fixing Allegation on Pakistan Team

PCB on Pakistan Team Fixing Allegation: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ स्पॉट फिक्सिंग और मैच फिक्सिंग के आरोप ऑनलाइन सामने आने के बाद, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने ऐसे दावे करने वालों से "सबूत" लाने को कहा है. बोर्ड ने यह भी कहा कि अगर बिना सबूत के कोई आरोप लगाया जाता है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पीसीबी का बयान आधिकारिक नहीं था क्योंकि क्रिकेट पाकिस्तान ने शासी निकाय के एक सूत्र के हवाले से बताया. जबकि सूत्र ने पुष्टि की कि पीसीबी को "नकारात्मक टिप्पणियों" के बारे में पता है, उसने आरोपों को "निराधार" करार दिया. यह ध्यान देने योग्य है कि बाबर आज़म (Babar Azam) और कंपनी के खिलाफ इस तरह के आरोप टी20 विश्व कप 2024 से जल्दी बाहर होने के बाद सामने आ रहे हैं.

पाकिस्तान स्थित समाचार संगठन द्वारा पीसीबी के एक सूत्र के हवाले से कहा गया, "हम इन नकारात्मक टिप्पणियों से पूरी तरह वाकिफ हैं. खेल की सीमाओं के भीतर आलोचना स्वीकार्य है और इस पर कोई आपत्ति नहीं है. हालांकि, मैच फिक्सिंग जैसे निराधार आरोपों को किसी भी परिस्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है." समाचार आउटलेट ने यह भी पूछा कि क्या बोर्ड दावों का जवाब देते हुए जांच करेगा.

सूत्रों ने कहा, "पीसीबी को कोई संदेह नहीं है, तो हमें जांच क्यों करनी चाहिए? जिन लोगों ने आरोप लगाए हैं, उन्हें सबूत देने चाहिए. हमने अपने कानूनी विभाग को ऐसे व्यक्तियों को नोटिस जारी करने और सबूत मांगने का निर्देश दिया है. अगर सबूत नहीं दिए गए, तो हम मानहानि के लिए मुआवजे की मांग करेंगे. पंजाब में एक नया कानून यह सुनिश्चित करता है कि छह महीने के भीतर फैसला आ जाएगा." पाकिस्तान के टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप चरण से बाहर होने के बाद, पूर्व क्रिकेटर और प्रशासक बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम की आलोचना करने में काफी आक्रामक रहे हैं.

खराब फिटनेस से लेकर इरादे की कमी तक, 2022 टी20 विश्व कप उपविजेता के ग्रुप चरण से बाहर होने के बाद पाकिस्तान का हर पहलू जांच के दायरे में है. पाकिस्तान का अभियान टी20 विश्व कप में पदार्पण करने वाले यूएसए और पूर्व चैंपियन भारत के खिलाफ दो हार के साथ शुरू हुआ. पिछले दो मैच जीतने के बावजूद वे उन हार से कभी उबर नहीं पाए. वरिष्ठ पत्रकार मुबाशिर लुकमान ने बाबर के खिलाफ एक गंभीर आरोप लगाया, जिसमें पाकिस्तान के कप्तान को एक महंगी कार उपहार में दिए जाने का आरोप है. बाबर को पिछले साल के आखिर में उनके बड़े भाई ने ऑडी ई-ट्रॉन जीटी गिफ्ट की थी. भारत में इस कार की कीमत करीब 2 करोड़ रुपये है, जबकि पाकिस्तान की करेंसी में इसकी कीमत दोगुनी से भी ज्यादा है.

वायरल हुए वीडियो में पत्रकार ने कहा, "बाबर आजम को नई ई-ट्रॉन मिली है. उन्होंने कहा है कि उनके भाई ने इसे गिफ्ट किया है. मुझे आश्चर्य हुआ कि उनके भाई ऐसा क्या करते हैं कि 7-8 करोड़ रुपये की कार गिफ्ट कर रहे हैं. मुझे पता चला कि वह कुछ नहीं करते. फिर किसी ने मुझसे कहा कि अगर आप छोटी टीमों से हार जाते हैं, तब भी आपको प्लॉट, कार नहीं मिलेगी, तो किसे मिलेगी? मैंने उस व्यक्ति से कहा कि ये गंभीर आरोप हैं. उसने मुझसे कहा कि सबको पता है कि कौन क्या कर रहा है." इस वीडियो पर मिली-जुली प्रतिक्रिया आई और कुछ यूजर्स ने कहा कि लोग पाकिस्तान टीम को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इंग्लैंड बनाम भारत लाइव स्कोर, ओवर 11 से 15 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
कप्तान बाबर और टीम पर लग रहे मैच फिक्सिंग के आरोप, पीसीबी ने तोड़ी चुप्पी तो मच गई हलचल
Gautam Gambhir calls on ICC to scrap this 'very unfair' rule in white-ball cricket says It is not right
Next Article
Gautam Gambhir: "स्पिनरों के लिए सही नहीं है...", गंभीर ने ICC के इस नियम को लेकर खड़े किए सवाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;