विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान के हारते ही पूर्व दिग्गज हर्शल गिब्स की भविष्यवाणी, अब इस टीम को बताया चैंपियन

Herschelle Gibbs Prediction on T20 World Cup 2024 Final: अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीकी के बीच यह एकतरफा सेमीफाइनल रहा, जिसमें साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग, हर विभाग में मात दी

Read Time: 2 mins
T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान के हारते ही पूर्व दिग्गज हर्शल गिब्स की भविष्यवाणी, अब इस टीम को बताया चैंपियन
Herschelle Gibbs reaction viral

Herschelle Gibbs Prediction on T20 World Cup 2024 Finalist : साउथ अफ्रीकी के पर्व दिग्गज हर्शल गिब्स (Herschelle Gibbs) ने टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल (T20 World Cup Final) को लेकर रिेएक्ट किया है. दरअसल, सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान (Afghanistan) को 9 विकेट से हराकर टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में अपनी जगह बना ली है. साउथ अफ्रीका के फाइनल में पहुंचते ही हर्शल गिब्स (Herschelle Gibbs) ने सोशल मीडिया पर रिएक्ट किया है. सोशल मीडिया पर गिब्स ने टी-20 वर्ल्डकप फाइनस को  लेकर रिएक्ट किया है.  गिब्स ने पोस्ट में लिखा, "मैंने कई बार पोस्ट किया है. यदि हम फाइनल में पहुंचते हैं तो यह हमारा समय होगा. अब एक बार फिर ट्विट (X) कर रहा हूं."

Herschelle Gibbs  का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल है. दरअसल, गिब्स ने ऐसा पोस्ट शेयर कर एक तरह से भविष्यवाणी की है और उम्मीद जताई है कि फाइनल अब साउथ अफ्रीकी टीम जीतेगी. 

Latest and Breaking News on NDTV

बता दें कि यह पहली बार है जब साउथ अफ्रीकी टीम वर्ल्ड  कप के फाइनल में पहुंची है. साउथ अफ्रीकी टीम को हमेशा से  "चोकर्स"  कहकर संबोधित किया जाता है. साउथ अफ्रीकी टीम एक ऐसी टीम रही है जो वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में पहुंचकर अपनी खराब किस्मत के सहारे टूर्नामेंट से बाहर हो जाया करती थी. लेकिन इस बार टीम फाइनल में पहुंची है. ऐसे में साउथ अफ्रीकी पूर्व क्रिकेटरों को भरोसा है कि टीम खिताब जीतेगी. 

ये भी पढ़े- "दिमाग को खोलना भी...", रोहित शर्मा ने इंजमाम उल हक को ऐसा जवाब देकर मचाई खलबली, पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज के होश उड़ जाएंगे

अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीकी के बीच यह एकतरफा सेमीफाइनल रहा, जिसमें साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग, हर विभाग में मात दी. साउथ अफ्रीका की यह जीत ऐतिहासिक है। इस जीत के साथ ही इस टीम ने पहली बार किसी विश्व कप फाइनल में एंट्री की है. ऐसा नहीं है कि दिग्गजों से शुमार ये टीम कभी नॉकआउट चरण तक नहीं पहुंची। अफ्रीका की टीम 5 बार वनडे और 2 बार टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल से बाहर हो चुकी है,  इसलिए उसके नाम के आगे चोकर्स का दाग लग गया था, जिसे अब ये टीम मिटा चुकी है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कौन है दक्षिण अफ्रीका का सबसे सफल कप्तान? वर्ल्ड कप सहित 3 बड़े खिताब कर चुके हैं अपने नाम
T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान के हारते ही पूर्व दिग्गज हर्शल गिब्स की भविष्यवाणी, अब इस टीम को बताया चैंपियन
Ahmad Shahzad picks India to win T20 World Cup 2024 title
Next Article
पाकिस्तानी ''विराट कोहली'' ने बताया कौन बनेगा T20 World Cup 2024 का चैंपियन, नाम सुनकर हो जाएंगे हैरान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;