विज्ञापन

Pat Cummins, IND vs AUS: पैट कमिंस ने चौंकाया, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के विजेता टीम को लेकर कर दी भविष्यवाणी

Pat Cummins prediction on Border-Gavaskar Trophy, नवंबर में भारतीय टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी. जहां भारत को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है.  बता दें कि ये भी उम्मीद की जा रही है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ही इस बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जा सकता है.

Pat Cummins, IND vs AUS: पैट कमिंस ने चौंकाया, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के विजेता टीम को लेकर कर दी भविष्यवाणी
Pat Cummins

Pat Cummins makes a bold prediction on BGT:  ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins on IND vs AUS Test Series) को यकीन है कि भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. कमिंस का मानना है कि भारतीय टीम के खिलाफ हम बेहतर खेलने वाले हैं और जीत भी हासिल करेंगे. बता दें कि नवंबर में भारतीय टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी. जहां भारत को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है.  बता दें कि ये भी उम्मीद की जा रही है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ही इस बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जा सकता है. वहीं, अब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने बॉर्डर-गावस्कर सीरीज को लेकर चौंकाने वाली भविष्यवाणी कर दी है. 

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से बात करते हुए, कमिंस ने कहा कि" पिछली टेस्ट सीरीज का नतीजा गाबा में आखिरी टेस्ट मैच के आखिरी सत्र में तय हुआ था. ऋषभ पंत ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए मैच जिताऊ पारी खेली थी.  भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पिछली दो टेस्ट सीरीज जीती हैं और पिछले एक दशक में BGT ट्रॉफी नहीं हारी है."

कमिंस ने आगे कहा है कि, " मैंने भारत के खिलाफ जो कुछ टेस्ट सीरीज खेली हैं, उन सभी मैचों में कड़ी टक्कर हुई है.  पिछली टेस्ट सीरीज का फैसला गाबा में अंतिम सत्र के दौरान हुआ था. यह याद रखने वाली अच्छी बात है.  इसलिए आपको पूरे मैच के दौरान खिलाड़ियों को मैनेज किस तरह से करना है, इसके बारे में सोचना होगा."

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को लेकर भी बात की और उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम का अहम खिलाड़ी करार दिया है. कप्तान ने ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन के बारे बात करते हुए कहा कि, वो  अभी चोटिल हैं..लेकिन हम उसे गेंदबाजी करते हुए देखना चाहते थे, क्योंकि उसके सामने एक लंबा करियर है. वह युवा है और मुझे यकीन है कि वह ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत क्रिकेट खेलेगा. तेज गेंदबाजों को चोट लगने का खतरा रहता है और क्रिकेट में सबसे मुश्किल काम मैच को मिस करना होता है."

कमिंस ने आगे कहा, "जब आप चोटों के कारण क्रिकेट नहीं खेलते हैं तो यह काफी अकेलापन भरा होता है." बता दें कि कमिंस पीठ की चोटों के कारण छह साल तक टेस्ट क्रिकेट से बाहर रहे थे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट 22 नवंबर से शुरू होगा, जो पर्थ में खेला जाएगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
45 साल के स्पिनर के कहर में डूब गई शाहिद अफरीदी की टीम, मिली शर्मनाक हार
Pat Cummins, IND vs AUS: पैट कमिंस ने चौंकाया, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के विजेता टीम को लेकर कर दी भविष्यवाणी
Hardik Pandya vs Rohit Sharma Most T20I player of the match series Jasprit Bumrah IND vs BAN 3rd T20I
Next Article
Hardik Pandya : पंड्या ने मचाया तहलका, एक साथ रोहित, धोनी और रैना का रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास, विश्व क्रिकेट को चौंकाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com