पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया : 10 के 10 कैच आउट ...वो भी 3-3 बार

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच एडिलेड मुक़ाबले में पाकिस्तान की पारी 213 रनों पर सिमट गई, लेकिन इस दौरान पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज़ न तो क्लीन बोल्ड हुआ और न ही एलबीडब्ल्यू और न ही रन आउट।
 
पाकिस्तान की पूरी टीम ऑल आउट हुई, लेकिन सबके सब बल्लेबाज़ कैच आउट हुए, लेकिन ये वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार नहीं हुआ है। इसी वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ अपने पहले मुक़ाबले में पाकिस्तान के सभी दसों बल्लेबाज़ कैच आउट हुए थे।

पाकिस्तान वेस्टइंडीज़ के खिलाफ ग्रुप स्टेज मुक़ाबला 150 रन से हार गई थी, उस पारी में पाकिस्तान के सभी 10 बल्लेबाज़ कैच आउट ही हुए थे। वर्ल्ड कप के दौरान सात मैचों में तीन बार ये प्रदर्शन बताता है कि पाकिस्तान के बल्लेबाज़ सिर्फ हवा में शॉट्स खेलकर आउट होना जानते हैं, बाकी कोई गलती नहीं करते।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे कुल मिलाकर ये चौथा मौका था जब वर्ल्ड कप 2015 के दौरान किसी टीम के सभी बल्लेबाज़ कैच आउट हुए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ ग्रुप स्टेज मैच में स्कॉटलैंड के सभी बल्लेबाज़ कैच आउट हुए थे। वैसे कुल मिलाकर ये वर्ल्ड कप में छठा मौका है, जब किसी टीम के सभी बल्लेबाज़ कैच आउट हुए हैं, इसमें चार बार इसी वर्ल्ड कप में अब तक बन चुके हैं।