ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, तीन नए खिलाड़ियों को मिली जगह

AUS vs PAK Test: टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान हो गया है. पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, तीन नए खिलाड़ियों को मिली जगह

PAK vs AUS: पाकिस्तान की टीम का ऐलान

Pakistan tour of Australia 2023 squad: पाकिस्तान (Pakistan) ने दिसंबर में शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया (Australia) के तीन टेस्ट के दौरे के लिए सईम अयूब, आमिर जमाल और खुर्रम शहजाद के रूप में तीन नए चेहरों को टीम में शामिल किया है. तेज गेंदबाज नसीम शाह अब तक कंधे की चोट से नहीं उबर पाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 सदस्यीय टीम की अगुआई शान मसूद करेंगे. नए मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मीर हमजा को दौरे के लिए पाकिस्तान टीम में वापसी का मौका दिया है जबकि विश्व कप टीम में शामिल नौ खिलाड़ियों को दौरे के लिए चुना गया है. पाकिस्तान तीन टेस्ट की सीरीज के बाद न्यूजीलैंड में पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय भी खेलेगा लेकिन वहाब ने सोमवार को सिर्फ टेस्ट टीम का चयन किया.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS T20 Series: सूर्यकुमार यादव होंगे टीम इंडिया के कप्तान, रिंकू सिंह, ऋतुराज समेत खिलाड़ियों को भी मिली जगह


अयूब ने पाकिस्तान ने लिए आठ टी20 इंटरनेशनल जबकि आमिर जमाल ने चार टी20 मुकाबले खेले हैं.खुर्रम को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है. विश्व कप टीम में शामिल बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, आगा सलमान, शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली, इमाम उल हक, अब्दुल्ला शफीक और मोहम्मद वसीम जूनियर को दौरे के लिए टीम में जगह मिली है.

टीम रावलपिंडी में 23 से 28 नवंबर तक ट्रेनिंग शिविर में हिस्सा लेगी और फिर लाहौर से 30 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी. पहला टेस्ट पर्थ में 14 दिसंबर से खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट मेलबर्न में 26 दिसंबर से होगा। तीसरा और अंतिम टेस्ट सिडनी में तीन जनवरी से होगा.

टीम इस प्रकार है:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शान मसूद (कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, फहीम अशरफ, हसन अली, इमाम उल हक, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नोमान अली, सईम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद, सऊद शकील और शाहीन शाह अफरीदी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)