"मुझे जानबूझकर बाहर रखने के लिए..." पाकिस्तानी खिलाड़ी ने टीम में शामिल नहीं होने पर लगाया बड़ा आरोप, दुखी होकर लिया संन्यास

Ahmad Shahzad: शहजाद ने सुझाव दिया कि ऐसा लगता है कि पीएसएल में कुछ साजिश हुई है जिसके परिणामस्वरूप उन्हें सभी 6 फ्रेंचाइजी द्वारा नजरअंदाज कर दिया गया है.

Ahmed Shehzad: अहमद शहजाद ने पीएसएस से संन्यास का फैसला लिया है

Ahmed Shehzad has decided to not play in the PSL again: पाकिस्तान के बल्लेबाज अहमद शहजाद ने फ्रेंचाइजियों द्वारा 'जानबूझकर' बाहर किए जाने के बाद दोबारा पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में नहीं खेलने का फैसला किया है. पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए घरेलू सर्किट में मेहनत कर रहे शहजाद ने कहा कि ऐसा लगता है कि फ्रेंचाइजियों द्वारा उन्हें पीएसएल से बाहर रखने का जानबूझकर प्रयास किया जा रहा है, इस तथ्य के बावजूद कि उनके आंकड़े उन खिलाड़ियों से बेहतर जिन्हें चुना गया है.

शहजाद ने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल नोट साझा करते हुए पीएसएल को अलविदा कहा है. अगले साल होने वाले टूर्नामेंट के लिए किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें टीम में शामिल नहीं किया है. इसके बाद शहजाद ने अपने साझा नोट में लिखा,"पाकिस्तान सुपर लीग को अलविदा! मैं यह नोट लिख रहा हूं जो मैंने सोचा था कि मैं इस साल नहीं लिखूंगा. एक और पीएसएल ड्राफ्ट चला गया और वही पुरानी कहानी - नहीं चुना गया, भगवान जाने क्यों!"

शहजाद ने आगे लिखा,"लेकिन वे योजनाएँ बनाते हैं, और अल्लाह योजनाएँ बनाता है. निस्संदेह अल्लाह योजना बनाने वालों में सबसे अच्छा है..."


शहजाद ने घरेलू सर्किट में अपने प्रदर्शन पर लिखा,"मैंने पिछले कुछ सालों में लगातार घरेलू सर्किट में सब कुछ देकर वास्तव में कड़ी मेहनत की है, और पीएसएल ड्राफ्ट से ठीक पहले नेशनल टी20 कप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसा लगता है कि मुझे जानबूझकर  बाहर रखने के लिए प्रयास किया गया है, तब भी जब फ्रेंचाइजी ने उनसे कमतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को चुना. लेकिन जब सब कुछ पूर्व-योजनाबद्ध होता है तो इससे वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता. मुझे नहीं पता कि पीएसएल में टॉप घरेलू प्रदर्शन करने वालों को लाने की जिम्मेदारी किसकी है."

शहजाद ने सुझाव दिया कि ऐसा लगता है कि पीएसएल में कुछ साजिश हुई है जिसके परिणामस्वरूप उन्हें सभी 6 फ्रेंचाइजी द्वारा नजरअंदाज कर दिया गया है. उन्होंने जल्द ही सच सामने लाने की कसम भी खाई है. उन्होंने नोट में आगे लिखा, "लेकिन मुझे पूरी तरह से पता है कि मुझे पीएसएल का हिस्सा क्यों नहीं बनाया गया - पूरा देश, और मेरे फैंस को यह बहुत जल्द पता चल जाएगा."

शहजाद ने आगे कहा,"मैं अपने रास्ते अलग कर रहा हूं और अपने आत्मसम्मान के लिए पाकिस्तान सुपर लीग को अलविदा कह रहा हूं. मैंने कभी पैसे के लिए नहीं खेला है और ऐसा कभी नहीं करूंगा. जबकि कई लोगों ने दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय लीग को चुना, मैंने घरेलू सर्किट में काम करने का फैसला किया. खेल के प्रति अपना प्यार साबित करो, और फिर से हरा झंडा पहनो. मैं यह निर्णय पैसे को दूर रखते हुए ले रहा हूं (लीग खेलने के लिए कई अनुबंधों की पेशकश की गई थी, फिर भी पाकिस्तान को चुना).''

शहजाद ने आगे लिखा,"मैं इन 6 टीमों के साथ दोबारा पीएसएल नहीं खेलूंगा. ऐसा लगता है कि मुझे पीएसएल से दूर रखना एक साझा जिम्मेदारी है और सभी फ्रेंचाइजियों ने हाथ मिला लिया है."

बता दें, साल 2014 में पाकिस्तान के लिए अपना पहला टेस्ट खेलने वाले अहमद शहजाद ने 2017 में अपना आखिरी मैच खेला था. अहमद शहजाद ने 2009 में अपना पहला वनडे खेला था, लेकिन 2017 से उन्होंने कोई वनडे भी नहीं खेला है. उन्होंने पाकिस्तान के लिए 2009 में टी20 डेब्यू किया था और उन्होंने 2019 में अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था. अहमद शहजाद लंबे समय से घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं, जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: सात संमदर पार आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान, मैच को लेकर आया बड़ा अपडेट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: Video: W, 0, W, 1, W कुलदीप यादव ने अपने जन्मदिन के दिन मचाया 'कोहराम', पंजा जड़कर एक साथ तीन दिग्गजों को पछाड़ा