यह ख़बर 09 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

चैंपियंस ट्रॉफी : पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका होंगी आमने-सामने

खास बातें

  • टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबलों में हार का सामना करने वाली पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की टीम सोमवार को जब ग्रुप-बी के दूसरे मैच में आमने-सामने होंगी तो उनकी कोशिश खुद को आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में बनाए रखने की होगी।
बर्मिंघम:

टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबलों में हार का सामना करने वाली पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की टीम सोमवार को जब ग्रुप-बी के दूसरे मैच में आमने-सामने होंगी तो उनकी कोशिश खुद को आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में बनाए रखने की होगी।

पाकिस्तान कम स्कोर वाले शुरुआती मैच में वेस्टइंडीज से हार गया था जबकि दक्षिण अफ्रीका को भारत ने 26 रन से हराया था।

दोनों टीमों के लिये कल का मुकाबला एक तरह से शूटआउट जैसा होगा जिसमें दक्षिण अफ्रीका की टीम पाकिस्तान की जगजाहिर अनिश्चितता के बावजूद ज्यादा कमजोर दिख रही है।

प्रोटियाज को अपने दो मुख्य गेंदबाजों की अनुपस्थिति में पाकिस्तान की चुनौती का सामना करना होगा क्योंकि मोर्नी मोर्कल चोट के कारण स्वदेश लौट गए हैं जबकि डेल स्टेन की फिटनेस पर काम जारी है।

स्टेन की फिटनेस स्थिति अभी साफ नहीं हुई है, दुनिया का यह नंबर एक तेज गेंदबाज पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान पिछले सोमवार को चोटिल हो गया था। इसमें पाकिस्तान ने पांच विकेट से जीत दर्ज की थी।

दक्षिण अफ्रीका के टीम मैनेजर और डॉक्टर मोहम्मद मूसाजी ने कहा, ‘‘जहां तक चोट से उबरने का संबंध है तो डेल की प्रगति जारी है। हम उसे तभी गेंदबाजी शुरू करा सकते हैं जब वह ठीक हो जाएगा।’’

क्रिस मौरिस का पाकिस्तान के खिलाफ वनडे आगाज करना लगभग सुनिश्चित है। मौरिस को मोर्कल की जगह लिया गया, जिन्हें भारत के खिलाफ ग्रोइन इंजुरी के कारण स्वदेश लौटना पड़ा। पाकिस्तान में चोटों की कोई समस्या नहीं है लेकिन मिसबाह उल हक के लिए फिर भी काफी परेशानियां हैं।

मिसबाह एकमात्र बल्लेबाज थे जो पांचवें नंबर पर आने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 96 रन बनाकर डटे रहे। उन्होंने इसके बाद अपने बल्लेबाजों से अधिक जिम्मेदारी से खेलने और क्रीज पर पूरे 50 ओवर तक डटे रहने का आग्रह किया।

हालांकि पाकिस्तानी टीम अपने गेंदबाजी प्रदर्शन से मनोबल हासिल कर सकती है जिससे वेस्टइंडीज को परेशानी हुई थी और टीम कम स्कोर के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज दो विकेट से ही जीती थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर पाकिस्तानी टीम बल्लेबाजी में अपना सर्वश्रेष्ठ करती है तो उनके पास 1998 चैम्पियन को बाहर करने का अच्छा मौका होगा।