इमाद वसीम ने किया संन्यास का ऐलान, इस वजह से मेडिसिन पढ़ाई छोड़कर लिया था क्रिकेट खेलने का फैसला

वेल्स में जन्में वसीम ने 2015 में लाहौर में जिंबॉब्वे के खिलाफ टी20 मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था

इमाद वसीम ने किया संन्यास का ऐलान, इस वजह से मेडिसिन पढ़ाई छोड़कर लिया था क्रिकेट खेलने का फैसला

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर इमाद वसीम

नई दिल्ली:

Imad Wasim: पाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम (Imad Wasim) ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की जिससे उनका आठ साल तक चला अंतरराष्ट्रीय करियर भी समाप्त हो गया. वसीम ने पाकिस्तान की तरफ से 121 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जिनमें 55 वनडे और 66 टी20 शामिल हैं. उन्होंने सोशल मीडिया मंच एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपने फैसले की घोषणा की. उन्होंने पाकिस्तान की तरफ से अपना आखिरी मैच टी20 के रूप में इस साल अप्रैल में न्यूजीलैंड के खिलाफ रावलपिंडी में खेला था. वेल्स में जन्में वसीम ने 2015 में लाहौर में जिंबॉब्वे के खिलाफ टी20 मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था

वसीम ने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा,‘हाल के दिनों में मैंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को लेकर काफी विचार विमर्श किया और आखिर में मैं इस नतीजे पर पहुंचा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का यह सही समय है.' वैसे वसीम ने एकदम सही फैसला लिया क्योंकि फिलहाल उनकी उम्र 34 साल है और वह पाकिस्तान के प्लान में भी शामिल नहीं हैं.

ऐसा रिकॉर्ड रहा वसीम का

बाएं हाथ के बल्लेबाज वसीम ने पाकिस्तान की तरफ से 55 वनडे में 986 रन बनाए और बाएं हाथ के स्पिनर के रूप में 44 विकेट लिए. उनके नाम पर 66 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 486 रन और 65 विकेट दर्ज हैं.  इमाद ने पाकिस्तान के लिए आखिरी वनडे नवंबर 2020, तो आखिरी टी20 इसी साल अप्रैल में रावलपिंडी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था.

कभी डॉक्टर बनना चाहते थे


इमाद वसीम ने एक समय डॉक्टर की पढ़ाई  करने का मन बना लिया था, लेकिन जब उन्होंने फैसला लिया, तो उसी समय उन्हें पाकिस्तान की अंडर-19 टीम से खेलने का प्रस्ताव मिला. और उसके बाद उन्होंने मन डॉक्टरी से हटाकर पूरी तरह क्रिकेट पर लगा दिया. वसीम आदर्श वसीम अकरम के नक्शे-कदम पर चलना चाहते थे, लेकिन वसीम के पास वह गति नहीं थी और उनके कोचों ने स्पिनर बनने का सुझाव दिया. वसीम साल 2006 में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली पाकिस्तान टीम का भी हिस्सा रहे, तो अगले संस्करण में उन्होंने टीम की कप्तानी की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com