PAK vs SA 1st Test: पहली पारी में 181 रन पर सिमटने के बाद पाकिस्‍तानी टीम का पलटवार

दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्‍तान (Pakistan vs South Africa) के बीच बॉक्सिंग डे से प्रारंभ हुए पहले टेस्‍ट के पहले दिन गेंदबाजों का दबदबा रहा.

PAK vs SA 1st Test: पहली पारी में 181 रन पर सिमटने के बाद पाकिस्‍तानी टीम का पलटवार

पाकिस्‍तानी टीम ने पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के पांच विकेट गिरा दिए हैं (AFP फोटो)

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका के डुआने ओलिवर ने लिए छह विकेट
  • पहली पारी में द. अफ्रीका का स्‍कोर 5 विकेट पर 127 रन
  • शाहीन अफरीदी और आमिर ने लिए दो-दो विकेट
सेंचुरियन :

दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्‍तान (Pakistan vs South Africa) के बीच बॉक्सिंग डे से प्रारंभ हुए पहले टेस्‍ट के पहले दिन गेंदबाजों का दबदबा रहा. डुआने ओलिवर (Duanne Olivier) के छह विकेट की मदद से मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को पहली पारी में 181 रन पर ढेर कर दिया. जवाब में पाकिस्‍तानी टीम ने भी पलटवार करते हुए दक्षिण अफ्रीका के पांच विकेट गिरा दिए. पहले दिन के खेल की समाप्ति के समय दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी का स्‍कोर पांच विकेट पर 127 रन था. पहले दिन के खेल के दौरान तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन में शॉन पोलाक को पीछे छोड़ते हुए दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने का श्रेय हासिल किया.

पाकिस्‍तान के 'जादुई' लेग स्पिनर यासिर शाह ने इस मामले में की अनिल कुंबले की बराबरी...

सुपरस्पोर्ट पार्क की पिच पर पहले दिन कुल 15 विकेट गिरे और दिनभर बल्लेबाज जूझते हुए नजर आये. इस बीच डेल स्टेन दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने लेकिन वह ओलिवर थे जिन्होंने 37 रन देकर छह विकेट लेकर पाकिस्तान को कम स्कोर पर आउट करने में अहम भूमिका निभाई. पाकिस्तान की तरफ बाबर आजम ने 79 गेंदों पर 71 रन बनाए. उनके बाद दूसरा बड़ा स्कोर अजहर अली (36) का था. दक्षिण अफ्रीका की ओर से ओलिवर के अलावा कागिसो रबाडा ने तीन और स्टेन ने एक विकेट लिया.

पाकिस्‍तान के 181 रन के स्‍कोर के जवाब में दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही लेकिन तेम्बा बावुमा (नाबाद 38) ने सहजता से रन बटोरकर उसकी पहली पारी में बढ़त हासिल करने की उम्मीदों को जीवंत रखा है. दक्षिण अफ्रीका के चार विकेट 43 रन पर निकल गए थे जिसके बाद बावुमा और थेनिस डि ब्रूएन (29) ने पांचवें विकेट के लिये 69 रन की साझेदारी की. स्टंप उखड़ने के समय बावुमा के साथ नाइटवाचमैन के रूप में बल्लेबाजी के लिये उतरे स्टेन 13 रन पर खेल रहे थे. पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद आमिर और शाहीन अफरीदी ने दो-दो विकेट लिये हैं.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संक्षिप्‍त स्‍कोर: पाकिस्‍तान पहली पारी: 181 रन (बाबर आजम 71, अजहर अली 36,ओलिवर 6/37),दक्षिण अफ्रीका पहली पारी: 5 विकेट खोकर 127 रन (बावुमा नाबाद 29, ब्रूएन 38 रन, शाहीन अफरीदी और मोहम्‍मद आमिर दो-दो विकेट)