शादाब खान के पास इतिहास रचने का मौका, ऐसा करते ही खत्म कर देंगे PAK क्रिकेट में शाहिद अफरीदी की बादशाहत

PAK vs NZ 1st Sem Final: सिडनी में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के T20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम इस मैच को जीतकर फाइनल में जगह बनाना चाहेगी. बता दें कि आईसीसी के नॉकआउट मैचों में जब कभी भी पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम का सामना हुआ है, उसमें पाकिस्तान को जीत मिली है.

शादाब खान के पास इतिहास रचने का मौका, ऐसा करते ही खत्म कर देंगे PAK क्रिकेट में शाहिद अफरीदी की बादशाहत

PAK vs NZ 1st Sem Final: शादाब खान के पास इतिहास रचने का मौका

PAK vs NZ 1st Sem Final: सिडनी में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के T20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम इस मैच को जीतकर फाइनल में जगह बनाना चाहेगी. बता दें कि आईसीसी के नॉकआउट मैचों में जब कभी भी पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम का सामना हुआ है, उसमें पाकिस्तान को जीत मिली है. ऐसे में यकीनन आज भी पाकिस्तान की टीम का पलड़ा भारी है. लेकिन कीवी टीम का परफॉर्मेस हाल के समय में शानदार है और वह आजके मैच में पाकिस्तान के खिलाफ पलटवार करने का मद्दा रखती है. बता दें कि आज पाकिस्तान के लिए शादाब खान काफी अहम होने वाले हैं. 

यहां देखें LIVE SCORECARD

जानें किस टीम के जीतने के हैं ज्यादा प्रतिशत? यहां क्लिक करें


शादाब खान (Shadab Khan) आजके मैच में शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. दरअसल, टी-20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अफरीदी के नाम है. अफरीदी ने अपने करियर में 98 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, शादाब की बात करें तो उन्होंने 97 विकेट हासिल कर लिए हैं. अब यदि शादाब न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान 2 विकेट लेने में सफल रहे तो पूर्व दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़कर टी-20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. 

शाहिद ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में 99 मैच खेलकर 98 विकेट अर्जित किए थे तो वहीं शादाब ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले तक 82 मैच खेलकर कुल 97 विकेट हासिल किए हैं. यानि आजके मैच में शादाब के पास पूर्व दिग्गज अफरीदी से आगे निकलने का मौका होगा. वहीं, टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड इस समय टिम साउदी के नाम हैं. साउदी ने अबतक 129 विकेट चटका लिए हैं. दूसरे नंबर पर शाकिब अल हसन हैं जिनके नाम 128 विकेट दर्ज है. राशिद खान ने 122 विकेट अपने नाम किए हैं. चौथे नंबर पर ईश सोढ़ी है जिन्होंने 109 विकेट लिए हैं. श्रीलंका के लसिथ मलिंगा ने 107 विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की थी. हैरानी की बात ये है कि भारत का कोई भी गेंदबाज इस लिस्ट में टॉप 5 में नहीं हैं. 

ये भी पढ़े-

Video: “अगर सेमीफाइनल जीती तो ट्रॉफी उठाएगी”, AB de Villiers ने बताया इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल

T20 World Cup: ऐसा रहा भारत का सेमीफाइनल तक का सफर, संक्षेप में जानिए 5 मैचों की कहानी

T20 World Cup: 'लोअर ऑर्डर से टीम को काफी उम्मीदें', जानिए सूर्यकुमार के बैटिंग का राज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com