Pak vs Eng: अगर रिकवर नहीं हुए इंग्लैंड के खिलाड़ी तो एक दिन के लिए टाला जा सकता है रावलपिंडी टेस्ट

17 साल के बाद पाकिस्तान में इंग्लैंड के पहले टेस्ट की शुरुआत से पहले बुधवार को कप्तान बेन स्टोक्स सहित टूरिंग साइड के सात खिलाड़ियों के संक्रमण से बीमार पड़ने के बाद संदेह में डाल दिया गया था.

Pak vs Eng: अगर रिकवर नहीं हुए इंग्लैंड के खिलाड़ी तो एक दिन के लिए टाला जा सकता है रावलपिंडी टेस्ट

इंग्लैंड टीम के कई सदस्य वायरल संक्रमण से बीमार पड़ गए

Pak vs Eng: घरेलू क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट शुरू करने या न करने का फैसला गुरुवार सुबह लिया जाएगा, क्योंकि टूरिंग टीम के कई सदस्य वायरल संक्रमण से बीमार पड़ गए हैं. 17 साल के बाद पाकिस्तान में इंग्लैंड के पहले टेस्ट की शुरुआत से पहले बुधवार को कप्तान बेन स्टोक्स सहित टूरिंग साइड के सात खिलाड़ियों के संक्रमण से बीमार पड़ने के बाद संदेह में डाल दिया गया था. इतने ही सपोर्ट स्टाफ को भी कम रखा गया. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा, "दोनों बोर्डों ने इंग्लैंड के शिविर में वायरल संक्रमण के प्रकोप पर चर्चा की और सर्वसम्मति से पहले टेस्ट के शुरू होने के फैसले को पाकिस्तान के समयानुसार 07:30 (02:30 GMT) तक टालने पर सहमति जताई." यह फैसला इंग्लैंड के डॉक्टरों की चिकित्सीय सलाह के बाद लिया गया.

दोनों बोर्ड टेस्ट को एक दिन के लिए टालने के विकल्प पर भी विचार करेंगे. "दोनों बोर्ड सहमत भी हुए. इंग्लैंड के खिलाड़ियों के गुरुवार की सुबह मैदान पर जाने के लिए पर्याप्त रूप से ठीक नहीं होने की वजह से फिर टेस्ट शुक्रवार को शुरू होगा और पांच दिवसीय मैच होगा." इंग्लैंड के इकलौते फ्रंटलाइन स्पिनर जैक लीच, जिन्हें क्रोहन रोग है वह लक्षणों से पीड़ित हैं. दो साल पहले न्यूजीलैंड के दौरे पर पेट में कीड़े होने के बाद उन्हें सेप्सिस हो गया था.

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के एक प्रवक्ता ने पहले कहा था कि बीमारियाँ कोविड -19 से संबंधित नहीं थीं, खिलाड़ियों को उल्टी और दस्त का अनुभव हो रहा था. मुल्तान (दिसंबर 9-13) और कराची (दिसंबर 17-21) में बाकी टेस्ट तय कार्यक्रम के अनुसार खेले जाएंगे.


ये भी पढ़े

न्यूजीलैंड से स्वदेश नहीं लौटेंगे Shikhar Dhawan समेत ये सात भारतीय खिलाड़ी, जानिए क्या है प्लान

Video: ऋषभ पंत ने हर्षा भोगले को दिया ऐसा जवाब तो भड़क उठे फैंस, युवा क्रिकेटर को ‘घमंडी' बताया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi