विज्ञापन

PAK vs ENG: "550 रन बनाते हैं तो आपको लगता है कि..." इंग्लैंड के कप्तान ने पाकिस्तान को रौंदने के बाद दिया बड़ा बयान

Pakistan vs England: इंग्लैंड ने मुल्तान में हुए सीरीज के पहले टेस्ट में पाकिस्तान को पारी और 47 रनों से हरा दिया. इंग्लैंड की इस जीत के बाद इंग्लैंड के कप्तान ने बड़ा बयान दिया है.

PAK vs ENG: "550 रन बनाते हैं तो आपको लगता है कि..." इंग्लैंड के कप्तान ने पाकिस्तान को रौंदने के बाद दिया बड़ा बयान
Ollie Pope: ओली पोप ने पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की जीत के बाद बड़ा बयान दिया है

Pakistan vs England: इंग्लिश क्रिकेट टीम ने मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान पाकिस्तान को पारी और 47 रन से हरा दिया.  इस मैच में इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज जैक लीच ने अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया. मुल्तान टेस्ट जीतकर इंग्लैंड ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. इंग्लैंड की इस शानदार जीत से पाकिस्तान, जो दूसरी पारी में 220 रन पर सिमट गई, टेस्ट इतिहास में पहली टीम बन गई है जो अपनी पहली पारी में 500 रन बनाने के बाद पारी से हार गई. लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच ने 30 रन पर चार विकेट झटके. इंग्लैंड की पारी के तिहरे शतकधारी हैरी ब्रूक को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

वहीं मेजबान टीम के खिलाफ जीत के बाद इंग्लैंड के कप्तान ओली पोप ने मैच के बाद कहा,"पहले दिन और दूसरे दिन के अधिकांश समय में जिस तरह से गेंदबाजों ने अपना काम किया, उसके लिए उन्हें श्रेय दिया जाता है. उन्होंने जो फिटनेस दिखाई, और ब्रुक और रूट के साथ भी. इस गेम को जीतने का तरीका बोर्ड पर एक विशाल स्कोर लगाना था. यह सिर्फ शतक नहीं था, बल्कि यह 260 और 315 या कुछ भी था. जाहिर तौर पर उनके पास जो कौशल है और टीम को जीत की स्थिति में लाने का दृढ़ संकल्प है, इसका श्रेय उन्हें जाता है. बहुत बढ़िया था."

ओली पोप ने आगे कहा,"जब आप पहले बल्लेबाजी करते हैं और 550 रन बनाते हैं, तो आपको लगता है कि आप वहां ड्राइविंग सीट पर हैं. लेकिन जब आप दोबारा बल्लेबाजी करने आते हैं, और आप 260 रन पीछे हैं, और पिच 3 दिन पुरानी है, तो ऐसा करना कभी भी आसान बात नहीं होती है. हमारे पास विकेट लेने के कई अलग-अलग मौके थे. अजीब गेंद नीची रह रही थी, अजीब गेंद रिवर्स हो रही थी और हमें अजीब गेंद स्पिन भी मिल गई. जब आप 260 से पीछे हों तो यह कभी भी आसान स्थिति नहीं होती."

ओली पोप ने कहा,"भले ही आप अपनी पूरी क्षमता से बल्लेबाजी करें और उस आखिरी पारी में 400 रन बना लें, फिर भी हम अपना समर्थन देंगे और 140 या उसके आसपास का लक्ष्य हासिल करेंगे. दोनों खिलाड़ियों ने जिस तरह से बड़ी पारी खेली, उसका असली श्रेय उन्हें जाता है. उन्होंने स्पष्ट रूप से कुछ महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए, कुछ चतुर क्षेत्र बनाए और उन्होंने बल्लेबाजों को उन क्षेत्रों में शॉट मारने को कहा जो वे नहीं करना चाहते थे. ब्रायडन ने डेब्यू मैच में जिस तरह से गेंदबाजी की वह अद्भुत था."

ओली पोप ने ब्रायडन को लेकर आगे कहा,"बहुत दिल दिखाया और एक बार भी शिकायत नहीं की. और लीच. इस सप्ताह टीम में वापस आया - उसे पहले भी यहां कुछ सफलता मिली है. वह फिट है टीम में वापस आय गया है. हमारे लिए कुछ महत्वपूर्ण विकेट भी लिए. यही खेल है. मैंने सीधे मिडविकेट पर पुल शॉट मारा. दुर्भाग्य से इस सप्ताह मैं चूक गया लेकिन यह एक टीम गेम है और जो बात मायने रखती है वह यह है कि हम सही दिशा में हैं."

152/6 से आगे खेलते हुए, आगा सलमान और आमिर जमाल ने पाकिस्तान की पारी संभाली और दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए. लेकिन लीच ने सलमान को 63 रन पर एलबीडब्लू आउट करके पाकिस्तान को मुश्किलों में डाल दिया. इसके बाद उन्होंने शाहीन शाह अफरीदी का शानदार रिटर्न कैच पकड़ा और फिर नसीम शाह को आसानी से स्टंप आउट करा दिया. बुखार और शरीर में दर्द के कारण कल शाम से अस्पताल में भर्ती अबरार अहमद बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे, इसका मतलब यह हुआ कि इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे उल्लेखनीय जीत हासिल की.

इससे पहले, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और एक मजबूत स्कोर खड़ा किया. टीम ने पहली पारी में 556 रन का स्कोर खड़ा किया. अब्दुल्लाह शफीक (102 रन), कप्तान शान मसूद (151 रन) और सलमान आगा (104 रन) ने शतकीय पारियां खेलीं. सउद शकील (82 रन) ने अर्धशतक जमाया. इंग्लैंड की ओर से जैक लीच ने 3 विकेट झटके. गॅस एटकिंसन और ब्रायडन कार्स को 2-2 विकेट मिले.

जवाब में, इंग्लैंड ने पहली पारी 823/7 के रिकॉर्ड स्कोर पर घोषित की. हैरी ब्रूक ने 317 और जो रूट ने 262 रन की पारी खेली. पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में ज्यादा रन जोड़ने में नाकाम रही. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका की बात करें तो इंग्लैंड 45.59 प्रतिशत अंक के साथ चौथे स्थान पर है, जबकि पाकिस्तान 16.67 प्रतिशत अंक के साथ तालिका में सबसे नीचे है.

(आईएएनएस से इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें: Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव की नजरें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में जगह बनाने पर? रणजी में दे सकते हैं दिखाई

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: रोहित शर्मा को लेकर बड़ा दावा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच से रह सकते हैं बाहर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
इंग्लैंड के खिलाफ हार मिलते ही पीसीबी ने अंपायर को चयन समिति में शामिल किया
PAK vs ENG: "550 रन बनाते हैं तो आपको लगता है कि..." इंग्लैंड के कप्तान ने पाकिस्तान को रौंदने के बाद दिया बड़ा बयान
PAK vs ENG: "This year in India..." Ollie Pope gave big statement After England Historic Win vs Pakistan in Multan
Next Article
PAK vs ENG: "इस साल भारत में..." इंग्लैंड के 'बैजबॉल' के सामने पस्त हुआ पाकिस्तान को ओली पोप ने दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com