मुंबई में नहीं होगी पाकिस्‍तान के साथ क्रिकेट सीरीज के लिए बातचीत

मुंबई में नहीं होगी पाकिस्‍तान के साथ क्रिकेट सीरीज के लिए बातचीत

नारेबाजी करते शिवसैनिक..

मुंबई:

बीसीसीआई और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच बातचीत अब मुंबई में नहीं दिल्ली में होगी, शिवसेना कार्यकर्ताओं ने सोमवार सुबह मुंबई के बीसीसीआई दफ़्तर में घुसकर हंगामा किया, उन्हें इस बैठक पर ऐतराज था। पुलिस ने हंगामे के बाद 10 शिवसैनिकों को हिरासत में लिया है, उनपर अलग-अलग धाराओं के तहत मुंबई के मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में मामला भी दर्ज कर लिया गया है। दरअसल दोनों देशों के बीच क्रिकेट के रिश्ते बहाल करने को लेकर इस बैठक में चर्चा होनी थी।

सोमवार सुबह लगभग 10.30 बजे 100 की तादाद में शिवसैनिकों ने जबरन बोर्ड मुख्यालय का गेट खुलवाया, धक्का मुक्की की फिर धड़धड़ाते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के दफ्तर में जा घुसे, बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर के सामने झंडे लहराए, नारेबाजी की उनका विरोध था पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान के मुंबई आने, दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंधों की बहाली का, विरोध रंग भी लाया बीसीसीआई दफ्तर में अस्थाई तौर पर बैठक रद्द हो गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विरोध के बाद शिवसेना नेता संजय राऊत ने कहा, 'ये विरोध नहीं था, ये देश की भावना थी। आप बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर का बयान देखें, उन्होंने भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंधों की बहाली का विरोध किया था। हमारे देश में कई राष्ट्रवादी लोग हैं जो पाकिस्तान के साथ संबंधों के ख़िलाफ हैं। वहीं दूसरी तरफ शिवसेना के साथ सत्ता में भागीदार बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नक़वी ने शिवसेना के विरोध को उद्डंता करार दिया और कहा, 'विरोध का एक तरीका होता है, ये विरोध सस्ती लोकप्रियता के लिए किया गया है।' बीजेपी महाराष्ट्र अध्यक्ष रावसाहेब दानवे पाटिल ने तो यहां तक कह दिया कि "दोनों देशों के बीच मैच होना चाहिए और उन्हें सुरक्षा देना सरकार की ज़िम्मेदारी है।"
 
शिवसेना के विरोध की वजह से पहले उस्ताद गुलाम अली का कार्यक्रम रद्द हुआ, फिर पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी के किताब के विमोचन से पहले सुधींद्र कुलकर्णी पर स्याही फेंकी गई, अब बीसीसीआई-पीसीबी के बीच बातचीत को मुंबई से दूर धकेल दिया गया। मामले में फिलहाल पुलिस ने हंगामा करने वाले 10 शिवसैनिकों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन इतना साफ है शिवसेना के तेवरों के बावजूद मुंबई पुलिस पाकिस्तान के लोगों को सुरक्षा देने के मामले में अपने होमवर्क में चूक कर रही है।