डेब्यू टेस्ट में धमाल मचाने वाले इंग्लिश गेंदबाज को इंग्लैंड बोर्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से किया सस्पेंड

न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले गेंदबाज ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) को इंग्लैंड बोर्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया है.

डेब्यू टेस्ट में धमाल मचाने वाले इंग्लिश गेंदबाज को इंग्लैंड बोर्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से किया सस्पेंड

इंग्लिश गेंदबाज ओली रॉबिन्सन को इंग्लैंड बोर्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से किया सस्पेंड

ENG vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले गेंदबाज ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) को इंग्लैंड बोर्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया है. इंग्लैंड बोर्ड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच ड्रा होने के बाद इस बात की जानकारी साझा की है. इंटरनेशनल क्रिकेट से सस्पेंड होने के बाद रॉबिन्सन अब एजबेस्टन में गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे. दरअसल इस 27 वर्षीय तेज गेंदबाज ने जब 2012 से 2014 तक लिंगभेद और नस्लवाद से जुड़े कई ट्वीट किए थे, जिसके बाद इंग्लैंड बोर्ड ने यह फैसला किया है.

ये हैं दुनिया के 5 सबसे लंबू क्रिकेटर, पाकिस्तान का खिलाड़ी नंबर 1 पर, देखें पूरी लिस्ट

वैसे रॉबिन्सन ने अपने उन ट्वीट को लेकर इंग्लैंड बोर्ड से माफी भी मांगी थी. अब ईसीबी ने अनुशासनात्मक जांच के परिणाम आने तक उन्हें इंटरनैश्नल क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया है. पहले टेस्ट मैच में रॉबिन्सन ने कमाल का परफॉर्मेंस किया था. इस गेंदबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू करते हुए कुल 7 विकेट लिए और साथ ही बल्लेबाजी के दौरान 42 रन बनाए थे. 


रॉबिन्सन ने जब लॉर्ड्स में डेब्यू किया तो उऩके ये पुराने ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हुए जिसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड हरकत में आया. इंग्लैंड बोर्ड ने रॉबिन्सन के इन ट्विट्स के चलते ही उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट से बैन कर दिया है. 

ब्रॉड ने लगाया छक्का तो गुस्सा हो गया गेंदबाज, फिर OUT करने पर 'आंख' दिखाकर लिया बदला, देखें Video

रॉ़बिन्सन को लेकर इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने कहा कि उनके पास यह, ''बयां करने के लिये शब्द नहीं हैं कि मैं इससे कितना निराश हूं कि इंग्लैंड के एक क्रिकेटर ने इस तरह के ट्वीट किये थे.

उन्होंने कहा, ''कोई भी ​व्यक्ति विशेषकर महिला या अश्वेत व्यक्ति इन शब्दों को पढ़ने के बाद क्रिकेट और क्रिकेटरों के लिये जो छवि अपने दिमाग में बनाएगा वह पूरी तरह से अस्वीकार्य है. (इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com