हार के बाद अब मिकी ऑर्थर का नया बयान, पिछले कमेंटों के लिए अभी भी बन रहा है जमकर मजाक

World Cup 2023: शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका से एक विकेट से हारने के बाद पाकिस्तान विश्व कप से लगभग बाहर हो गया है. अब उसे सभी मैच जीतने के अलावा दूसरे मैचों के अनुकूल नतीजों की भी दुआ करनी होगी.

हार के बाद अब मिकी ऑर्थर का नया बयान, पिछले कमेंटों के लिए अभी भी बन रहा है जमकर मजाक

लखनऊ:

अगर कोई अटपटे बयानों का World Cup 2023 होता, तो निश्चित तौर पर उसमें पाकिस्तान बिना किसी संदेह के चैंपियन बन जाता. और इसमें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट उनके टीम डायरेक्टर और डेड कोच मिकी ऑर्थर होते. ऑर्थर ने ऐसे-ऐसे बयान दिए कि उन पर न केवल अभी तक टां  खिंचाई जारी है, बल्कि एक बयान तो मान लीजिए कि अमर हो गया! इन बयानों की बात होगी, लेकिन इसी  बाच मिकी ऑर्थर का ताजा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि उनकी टीम विश्व कप में एक ईकाई के रूप में ‘परफेक्ट खेल' नहीं दिखा सकी है और इसी वजह से जूझती नजर आई है. शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका से एक विकेट से हारने के बाद पाकिस्तान विश्व कप से लगभग बाहर हो गया है. अब उसे सभी मैच जीतने के अलावा दूसरे मैचों के अनुकूल नतीजों की भी दुआ करनी होगी.

"हमें और ज्यादा..."


ऑर्थर ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो हम मिलकर परफेक्ट खेल नहीं दिखा सके. हमने एक ईकाई के रूप में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. इस पिच पर कम से कम 300 रन बनने चाहिये थे जो हम नहीं बना सके.' उन्होंने कहा, ‘इसके अलावा हम अच्छी गेंदबाजी भी नहीं कर सके. इस मैच में अब तक की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की लेकिन रन कम रह गए.  हम परफेक्ट खेल दिखा ही नहीं सके. प्रयासों में कोई कमी नहीं थी लेकिन खिलाड़ी खास तौर पर बल्लेबाज फॉर्म में नहीं दिखे. पाकिस्तान 30 रन पीछे रह गया." 

सिर्फ इतनी उम्मीद बची पाक की सेमीफाइनल की

उन्होंने कहा, ‘मुझे लग रहा था कि हम 300 के करीब पहुंचेंगे. मैंने ड्रेसिंग रूम में 45वें ओवर में कहा भी था कि प्रति ओवर छह रन बनाकर भी 295 पहुंच जाएगे, लेकिन हम चूक गए.' पाकिस्तान के छह मैचों में चार अंक है और बाकी तीनों मैच जीतने पर भी उनके सेमीफाइनल में पहुंचने की पांच प्रतिशत से भी कम उम्मीद है, आर्थर ने कहा, ‘कौन जानता है कि क्या होगा. हमें टीम संयोजन पर फिर विचार करना होगा. हमें अपनी कमियों से पार पाना होगा और प्रदर्शन में सुधार करना होगा. हम बाकी तीनों मैच जीतकर ही स्वदेश लौटना चाहेंगे.'

इन बयानों के लिए अभी भी बना रहा मजाक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मिकी ऑर्थर ने टूर्नामेंट की शुरुआत में कहा था कि ऐसा लग रहा है कि World Cup 2023 ICC का नहीं, मानो BCCI का टूर्नामेंट हो. इस बयान के लिए पूर्व दिग्गज वसीम अकरम ने ऑर्थर को जमकर खरी खोटी सुनाई थी. यह मसला थमा भी नहीं था कि भारत के हार के बाद ऑर्थर ने कहा कि अहमदाबाद में पाकिस्तान टीम को "दिल-दिल पाकिस्तान" गाने की कमी खली. यह गाना नहीं बजने दिया गया और इससे खिलाड़ियों के खेल और मनोबल पर असर पड़ा. यह वह बात है, जिसे माइकल वॉन ने दोनों हाथों से लपक लिया है. और वह पाकिस्तान की हर हार पर पर इस कमेंट को केंद्र में रखकर तंज कस रहे हैं.