विज्ञापन

बुमराह, जायसवाल नहीं बल्कि यह खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में साबित होगा भारत का ट्रंप कार्ड, सौरव गांगुली ने बताया

Sourav Ganguly on India's trump card for IND vs AUS Test 2024: सौरव गांगुली ने उस भारतीय खिलाड़ी का नाम बताया है जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत का ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं.

बुमराह, जायसवाल नहीं बल्कि यह खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में साबित होगा भारत का ट्रंप कार्ड, सौरव गांगुली ने बताया
Who will be India Trump card in IND vs AUS Test Series:

 India's trump card for Border-Gavaskar Trophy 2024: भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत का ट्रंप कार्ड साबित हो सकता है. बता दें कि नवंबर  में भारतीय टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होगा. सीरीज का पहला टेस्ट मैच 22  नवंबर को पर्थ में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम लगातार दो टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रही है. अब तीसरी बार भारतीय टीम टेस्ट सीरीज पर कब्जा करने की कोशिश करेगी. अगर भारतीय टीम ऐसा करने में सफल रहे तो भारत इकलौते ऐसी टीम होगी जिसके नाम ऑस्ट्रेलिया में जाकर लगातार तीन टेस्ट सीरीज जीतने का रिकॉर्ड होगा. 

यह टेस्ट सीरीज काफी अहम है. वहीं, भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान गांगुली ने एक खास बयान दिया है. गांगुली ने कहा है कि भारत के सामने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी एक बड़ा चैलेंज हैं.' पूर्व कप्तान ने कहा,  "ऑस्टेलिया में भारत को सबसे बड़ी चुनौती मिलेगी यह भारत के लिए सबसे कठिन चुनौती होगा. ऑस्ट्रेलिया में पांच टेस्ट और फिर इंग्लैंड में 5 टेस्ट. यह एक मुश्किल चुनौती है."

वन इंडिया के साथ बातचीत में गांगुली ने आगे कहा कि "इस सीरीज में ऋषभ पंत भारत के लिए काफी अहम साबित होने वाले हैं. वह टेस्ट में एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं.  वह इस सीरीज में भारत के लिए ट्रम्प कार्ड साबित होंगे."

बता दें कि  पंत ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलकर टेस्ट में वापसी की है, वापसी करते हुए पंत ने शानदार शतक भी जमाया था. भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से जीतने में सफलता हासिल की थी. 

रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से हो सकते हैं बाहर

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा निजी कारणों के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर हो सकते . रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, "स्थिति के बारे में अभी पूरी तरह से स्पष्टता नहीं है. समझा जाता है कि रोहित ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि किसी निजी मामले के कारण उन्हें सीरीज की शुरुआत में होने वाले दो टेस्ट मैचों में से एक से बाहर रहना पड़ सकता है.' अगर ऐसा हुआ तो रोहित की जगह जसप्रीत बुमराह टेस्ट टीम की कप्तानी कर सकते हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
3 खिलाड़ियों के साथ चयनकर्ताओं ने किया अन्याय? एक तो पिछले 6 मैचों में जड़ चुका है दोहरा शतक, 3 शतक और 2 अर्धशतक
बुमराह, जायसवाल नहीं बल्कि यह खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में साबित होगा भारत का ट्रंप कार्ड, सौरव गांगुली ने बताया
Mohammed Siraj Becomes DSP Joginder Sharma MS Dhoni Kapil Dev Sachin Tendulkar KL Rahul Yuzvendra Chahal
Next Article
मोहम्मद सिराज ही नहीं भारत के ये क्रिकेटर भी करते हैं सरकारी नौकरी, जानें उनका पद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com