यह ख़बर 12 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

टीम में फूट की खबरें मनगढ़ंत : धोनी

खास बातें

  • धोनी ने कहा कि पर्थ टेस्ट में टीम वापसी के लिए तैयार है और भारतीय फैन्स को भरोसा रखना चाहिए कि उनकी टीम आगे अच्छा प्रदर्शन करेगी।
पर्थ:

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय ड्रेसिंग रूम में आपसी तालमेल की कमी तथा उनके और उप कप्तान वीरेंद्र सहवाग के बीच मतभेद की खबरों के लिए ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्हें ड्रेसिंग रूम के माहौल और टीम के जज्बे पर गर्व है।

धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा, ‘‘मैंने कभी किसी भारतीय टीम को लड़ते हुए नहीं देखा। हो सकता है कि कुछ बियर गटकने, विरोधियों के साथ बैठने और केवल इसके बारे में सपने देखने से ऐसा (इस तरह की रिपोर्ट) हुआ हो।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ड्रेसिंग रूम का माहौल शानदार है और हम जिस तरह से एक-दूसरे की सफलता का लुत्फ उठाते हैं, उसका कोई सानी नहीं है। यह भारतीय टीम का मजबूत पक्ष है और हम इसमें आगे और सुधार करने पर ध्यान दे रहे हैं। मुझे अपनी टीम पर गर्व है।’’

स्वयं सहवाग और टीम के उनके सीनियर साथी राहुल द्रविड़ ने भी बुधवार को खिलाड़ियों के बीच आपसी झगड़े और टीम में मतभेद की रिपोर्टों को बकवास करार दिया था। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की खबरों में कहा गया था कि सहवाग और धोनी के बीच अच्छे रिश्ते नहीं हैं तथा टीम के कुछ खिलाड़ी सहवाग को कप्तान के रूप में देखना चाहते हैं।

धोनी ने कहा कि वह सीनियर और युवा सभी खिलाड़ियों से सलाह लेते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं सभी से सलाह लेता हूं। अनुभवी खिलाड़ियों, उप कप्तान और युवाओं से जो सभी एक दिशा में आगे बढ़ते हैं। हार से थोड़ी निराशा तो होती है, लेकिन खेल में आप सुधार करके वापसी करना चाहते हैं। आपको इसको लेकर भावुक नहीं होना चाहिए।’’

पत्रकारों से बातचीत में धोनी ने दावा किया कि पर्थ टेस्ट में टीम वापसी के लिए पूरी तरह तैयार है और भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को भरोसा रखना चाहिए कि उनकी टीम आगे अच्छा प्रदर्शन करेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धोनी ने माइकल स्लेटर के इस बयान की भी आलोचना की है कि भारतीय टीम पूरा दम नहीं लगा रही है। भारतीय कप्तान ने ऑस्ट्रेलिया के दर्शकों को काफी आक्रामक बताया और कहा कि इस वजह से रिश्ते बिगड़ते भी हैं।